अंतर महाविद्यालय वालीबाल टूर्नामेंट में चांदनीकुमारी श्रेष्ठ

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-सोनमाटी समाचार। सासाराम स्थित रोहतास महिला कॉलेज की टीम ने जीत दर्ज कर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय महिला वालीबाल टूर्नामेंट 2018-19 कप हासिल किया। सासाराम की टीम का अंतिम मुकाबला तिलौथू स्थित राधा-शांता कॉलेज की टीम से हुआ। आरा की महिला टीम बेहतर खेल प्रदर्शन के बावजूद फाइनल मुकाबले में प्रवेश से वंचित रह गई। टूर्नामेंट में श्रेष्ठ खिलाड़ी का अवार्ड रोहतास महिला कॉलेज (सासाराम) की चांदनी कुमारी को प्राप्त हुआ।
टूर्नामेंट के समापन पर डालमियानगर महिला कॉलेज के प्राचार्य डा. अशोककुमार सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय की ओर से टूर्नामेंट का आयोजन करने का श्रेय डालमियानगर महिला कालेज को मिला। इसे संतोषजनक नहींकहा जा सकता कि टूर्नामेन्ट में सिर्फ चार ही कॉलेजों की टीम ने हिस्सा लिया। यह तो खेल भावना है, जिसमें हार-जीत नहीं होती। प्राचार्य डा. अशोककुमार सिंह और भाजपा के जिला महामंत्री शरतचंद्र संतोष ने विजेता टीम को कप प्रदान किया। महिला कॉलेज डालमियानगर के पीटीआई संचालक किशोर सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया।

(तस्वीर : अनिल कुमार)

 

स्कूलों के छात्र-छात्राओं के खून का हुआ परीक्षण

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। जमुहार में गोपालनारायण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में स्थापित नारायण वल्र्ड स्कूल के नन्हें बच्चे, छात्र-छात्राओं के खून की जांच की गई और जांच के जरिये हर बच्चों के रक्त समूह (ब्लड ग्रुप) की पहचान की गई। यह बताया गया कि हर व्यक्ति को अपने ब्लड ग्रुप की जानकारी होनी चाहिए, ताकि किसी दुर्घटना में चिकित्सकीय जरूरत या स्वास्थ्य की अन्य जरूरत के समय कठिनाई का सामना नहींकरना पड़ सके। बल्ड बैंक के प्रभारी संजीव कुमार की देख-रेख में और स्कूल की निदेशक मोनिका नारायण व प्राचार्य गौतम भट्टाचार्य के नेतृत्व में स्कूल के बच्चों के खून के परीक्षण का कार्यक्रम संपन्न किया गया।

(तस्वीर व रिपोर्ट भूपेन्द्र नारायण सिंह, पीआरओ, जीएनयू)

 

राधा-शांता कालेज में वन महोत्सव का आयोजन

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत तिलौथू स्थित राधा-शांता महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं और अध्यापकों की ओर से 8 अगस्त को वन महोत्सव मनाया जाएगा। कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसवाई) इकाई के कार्यक्रम पदाधिकारी डा. अनिल कुमार सिंह के अनुसार, (एनएसवाई) के आह्वान पर पर्यावरण संरक्षण, हरियाली वृद्धि की जागरूकता और इसमें सक्रिय भूमिका के लिए सभी कालेजों में वन महोत्सव का आयोजन किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *