उपचुनाव : एक और रथी के मैदान-ए-जंग में कूदने का ऐलान

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। झारखंड की जेल में सजा काट रहे पूर्व मंत्री इलियास हुसैन की विधानसभा सदस्यता छिन जाने के कारण खाली हुई डिहरी विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव 19 मई को होगा, जिसके लिए अनेक प्रत्याशी चुनाव के युद्ध-क्षेत्र में उतर चुके हैं। बिहार स्टेट मोमिन कान्फ्रेेंस (क्यू.) के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अंसारी ने भी उपचुनाव के मैदान-ए-जंग में उतरने का ऐलान प्रेस-कान्फ्रेेंस का आयोजन कर किया। वह अपना नामांकन 25 अप्रैल को करेंगे और बतौर निर्दलयी प्रत्याशी चुनाव के मैदान में होंगे। तनवीर हसन डिहरी विधानसभा क्षेत्र के लिए पिछले सालों से अपनी सक्रियता और अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि की वजह से परिचित चेहरा हैं। अन्य परिचित चेहरों में पूर्व विधायक प्रदीप जोशी (राष्ट्र सेवा दल) और पूर्व बैंक प्रबंधक ब्रजमोहन सिंह (भाकपा) के नाम हैं। इन सबका मुकाबला इलियास हुसैन के बेटे फिरोज हुसैन से होना है, जिन्हें राजद की ओर से टिकट दिया गया है।

इलियास हुसैन का रवैया जनता के प्रति राजा और रियाया जैसा होने की वजह से विकास नहीं
प्रेस कान्फ्रेन्स में तनवीर अन्सारी ने कहा कि मेरे दादा का घर यहां (डिहरी) में है। मो. इलियास हुसैन और उनके समर्थक यह नहीं कह सकते कि उन्हें विरोधी दलों ने अलकतरा घोटाला में फंसाया है, क्योंकि उन पर 23 साल पहले एफआईआर तब दर्ज हुआ था, जब वह पथ निर्माण मंत्री थे। उनको समर्थन देने वाले और फंसाने की बात कहने वाले बालू माफिया, पत्थर माफिया, कोयला माफिया और अलकतरा माफिया हैं। इलियास हुसैन का रवैया यहां की जनता के प्रति राजा और रियाया जैसा रहा है। यही वजह है कि यहां विकास नहीं हो पाया, जबकि डिहरी औद्योगिक क्षेत्र रहा है। यहां का डालमियानगर कारखानों के बंद होने से गई रौनक आज तक नहीं लौटी है। एशिया प्रसिद्ध रहे डालमियानगर के कारखाने भी इलियास हुसैन की सरकार के कार्यकाल में ही बंद हुए हैं। जिस कारण यहां की तीन पीढिय़ां बर्बाद हुईं। मुझे डिहरी विधानसभा क्षेत्र में घूमने पर लोगों का यही कहना है कि क्षेत्र के लिए इलियास हुसैन ने काम नहीं किया है।
दादाजी के सपनों को पूरा करने के लिए चुनाव लडऩा चाहता हंू : तनवीर अन्सारी
तनवीर अन्सारी ने कहा कि मेरे दादा अब्दुल क्यूम अंसारी  बिहार सरकार में मंत्री थे। दादाजी बेदाग और इस क्षेत्र ही नहीं, इस देश की सियासत के राष्ट्रीय चेहरा रहे हैं। वह बड़े स्वतंत्रता सेनानी और पत्रकार भी थे। मोहम्मद जिन्ना की मुस्लिम लीग के द्विराष्ट्रवाद के खिलाफ लड़े थे। मेरे दादा का सपना डेहरी को जिला बनाने का था। जिला बनने की प्रक्रिया आरंभ भी हुई और उन्होंने एसपी कोठी के लिए जगह भी दी। दुर्भाग्य कि 1973 में उनका इंतकाल हो गया। मृत्यु के समय भी वह क्षेत्र में ही थे। मैं अपने दादा और पिता के सपनों को साकार करने के लिए इस क्षेत्र से चुनाव लडऩा चाहता हूं। मेरे पिता अन्सारी भी यहां से एक बार विधायक रह चुके हैं। राजद ने किसी बेहतर छवि वाले को टिकट देने के बजाय दागी इलियास हुसैन के बेटे को हेलीकाप्टर प्रत्याशी के रूप में चुनाव के मैदान में उतारा है, जिनकी कभी इस क्षेत्र से सीधा रिश्ता नहींरहा है। इससे जनता में रोष है।

प्रेस कान्फ्रेन्स में तनवीर अन्सारी के चुनावी समर्थक और रणनीतिकार के रूप में नुरूल होदा अन्सारी, खुर्शीद आलम, रमाशंकर प्रसाद, कृष्णा पासवान, अधिवक्ता जावेद अख्तर, मुन्ना अंसारी, परवेज आलम, जमील अन्सारी, इम्तिजाय अन्सारी, जमालुद्दीन राइन, ऐजाज कुरैशी, परवेज खान, हबीबुल हक, मुस्तफा अन्सारी, अकबर अन्सारी, आजाद आलम आदि मौजूद थे।

(रिपोर्ट, तस्वीर : निशांत राज)

 

 

ददन सिंह की स्मृति में चार दिवसीय नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। भूतपूर्व मुखिया ददन सिंह की स्मृति में ग्राम अऊआं (शिवसागर प्रखंड) में निराला क्लब की ओर से आयोजित चार दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि डाक्टर एसपी वर्मा ने कहा कि इस तरह के आयोजन से ग्रामीण प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलता है तथा सांस्कृतिक सद्भाव का विस्तार होता है।

समारोह को चंद्रशेखर पासवान (जेडीयू), रवि पासवान (भाजपा), प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष रोहित वर्मा, लायन्स क्लब के वरिष्ठ अधिकारी के राहुल वर्मा ने भी संबोधित किया। समारोह की अध्यक्षता अक्षय कुमार और उमेश सिंह ने की। अंत में अक्षय कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए यह बताया कि निराला क्लब की ओर से ददन सिंह की स्मृति में पिछले पांच सालों से नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।
(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार)

 

रामनवमी पर जुलूस निकालकर नगरभ्रमण

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। हैहयवंशी क्षत्रिय कसेरा समाज की ओर से रामनवमी के अवसर पर समाज के अध्यक्ष मुन्ना लाल कसेरा और उपाध्यक्ष कमल कसेरा के नेतृत्व में जुलूस निकाल कर नगर भ्रमण किया गया। जुलूस का संयोजन संगठन के संरक्षक रामनाथ कसेरा, महामंत्री अनिल कुमार कसेरा, मंत्री विनोद कसेरा, कोषाध्यक्ष ध्रुव कसेरा, मीडिया प्रभारी संतोष कसेरा आदि ने किया।
(व्हाट्सएप सूचना)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.