कई सड़कों के निर्माण-विस्तार को हरी झंडी

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के दूसरे चरण में कई सड़कों के निर्माण और पुनर्निमाण को प्रखंड स्तर पर हुई बैठक में हरी झंडी दी गई। बैठक में अनुमोदित की गई सड़कों में ताराचंडी से गोरेया गांव तक, अमरा तालाब से बराढ़ी तक, रामपुर से अकोढ़ीगोला तक, करवंदिया से फाजिलपुर-वजीरगंज तक, मेदिनीपुर फोरलेन से तिलौथू रोड तक प्रमुख हैं। बैठक की अध्यक्षता सासाराम प्रखंड प्रमुख रामकुमारी देवी ने की। बैठक में प्रखंड उप प्रमुख प्रेम प्रकाश, प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार सुमन और प्रखंड के सभी ग्रामपंचायतों के मुखिया, पंचायत समिति सदस्यों ने भाग लिया।
(रिपोर्ट व तस्वीर : संजीव मोहन)

 

अन्सार कान्फ्रेन्स ने किया गरीबों के बीच कम्बल वितरण

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-वरिष्ठ संवाददाता। नगर भवन में अन्सार कान्फ्रेन्स की ओर से गरीबों के बीच कम्बल वितरण किया गया। कम्बल वितरण समारोह के मुख्य अतिथि डा. निर्मल कुमार सिंह ने कहा कि गरीबों-मजलूमों की मदद समाजसेवा का एक बड़ा उपक्रम है, इस तरह के कार्यक्रम समाज के सामथ्र्यवान वर्ग को यथासामथ्र्य निरंतर जारी रखना चाहिए।

आगतों अतिथियों का स्वागत करते हुए अन्सार कान्फ्रेन्स के अध्यक्ष मुमताज अन्सारी ने बताया सर्दी के मौसम में गरीबों को कम्बल बांटने का कार्यक्रम उनका संगठन पिछले चार सालों से आयोजित कर रहा है। समारोह का संचालन अधिवक्ता महमूद अन्सारी ने किया।
(रिपोर्ट व तस्वीर : वारिस अली)

 

सीनियर सिटीजन एसोसिएशन ने किया राष्ट्रीय सदस्यों का सम्मान

डालमियानगर (रोहतास)-कार्यालय संवाददाता। सीनियर सिटीजन एसोसिएशन की डिहरी अनुमंडल इकाई ने सम्मान समारोह का आयोजन कर अपने राष्ट्रीय सदस्यों का सम्मान किया। समारोह में सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के राष्ट्रीय अधिवेशन में डिहरी अनुमंडल इकाई के वरिष्ठ सदस्यों शिवजग प्रसाद (संरक्षक), रामायण पांडेय (महासचिव), सुग्रीव प्रसाद (सचिव) और प्रोफेसर शीतल प्रसाद (सचिव) का राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मनोनयन किए जाने पर इन्हें बधाई देते हुए अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया।

विभिन्न वक्ताओं ने वरिमठ नागरिकों के प्रति समाज और परिवार की जिम्मेदारी ेस संबंधि बातों पर प्रकाश डासला। समारोह की अध्यक्षता गोरखनाथ विमल ने की।
(रिपोर्ट व तस्वीर : प्रमोद अरुण)

 

कसेरा समाज की नई कार्यकारिणी का गठन

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। हैहयवंशी क्षत्रिय कसेरा समाज की ओर से कसेरा बंधु मिलन सह सम्मान समारोह का आयोजन पाली रोड स्थित एक सभागार में किया गया। समारोह में सूरजपुर (छत्तीसगढ़) के लक्ष्मण कसेरा और डुमरांव (बिहार) के विनोद कसेरा का सम्मान अंगवस्त्र भेंटकर किया गया। इस अवसर पर कसेरा समाज की डेहरी-डालमियानगर इकाई की नई कार्यकारणिी का गठन किया गया। मुन्नालाल कसेरा को अध्यक्ष, कमल कसेरा को उपाध्यक्ष, अनील कुमार कसेरा को महामंत्री, विनोद कसेरा को मंत्री, सुनीलकुमार कसेरा को कोषाध्यक्ष, ध्रुवकुमार कसेरा उप कोषाध्यक्ष और अनिल कुमार वर्मा को मीडिया प्रभारी बनाया गया। इसके साथ ही 11 सदस्यीय नई कार्यकारिणी के शेष सदस्यों का भी चयन किया गया। कसेरा समाज के निवर्तमान अध्यक्ष रामकुमार वर्मा ने नए अध्यक्ष मुन्नालाल कसेरा को माला पहनाकर स्वागत किया और संगठन को मजबूत बनाने की कामना की।
(सूचना : कसेरा समाज)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.