डेहरी-आन-सोन से जुड़ा कौपा-बरांव का इलाका, सड़क का हुआ उद्घाटन

अकोढ़ी गोला (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। रोहतास जिले के प्रमुख शहर डेहरी-आन-सोन से आठ किलोमीटर दूर स्थित डिहरी अनुमंडल अंतर्गत अकोढी गोला प्रखंड मुख्यालय अब अपने प्रखंड के ग्रामीण अंचल कौपा-बरांव से सड़क मार्ग से जुड़ गया। नव उद्घाटित कौपा-बरांव सड़क न केवल प्रखंड मुख्यालय अकोढ़ी गोला को जोड़ती है, बल्कि यह अकोढ़ी गोला से डेहरी-आन-सोन जाने वाली मुख्य सड़क को भी जोड़ती है। बहुप्रतीक्षित कौपा-बरांव सड़क के साथ नावाडीह में पुल का उद्घाटन बिहार विधान परिषद् के पूर्व सभापति व विधान पार्षद अवधेशनारायण सिंह ने किया। सड़क का निर्माण अकोढी गोला प्रखंड के पंचायत समिति मद से किया गया है।
कारोबार और संचार के विकास से तेजी से आगे बढ़ेगा
इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए अवधेशनारायण सिंह ने कहा कि यह बहुप्रतीक्षित योजना दो प्रखंडों के मुख्य मार्ग को जोडऩे के साथ इन दो प्रखंडों के लोगों के दिलों को भी कारोबार और संचार के जरिये जोडऩे का कार्य करेगी। आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह ने कहा कि अकोढी गोला प्रखंड सरकारी उपक्रमों और जनप्रतिनिधियों के सक्रिय प्रयास के जरिये विकास कार्यों के जन-उपयोगी विस्तार से राज्य में अव्वल मुकाम कायम करेगा। समारोह के विशिष्ट अतिथि समाजसेवी आलोक सिंह ने युवाओं से आह्वान किया कि वे प्रखंड के विकास में आगे बढ़कर हिस्सा लें और सरकारी तंत्र को पारदर्शी, विश्वसनीय बनाने व अराजकता माहौल को खत्म करने का काम करें। सतत सक्रिया और निगाह रखे जाने से ही भ्रष्टाचार और सरकारी तंत्र के उदंड कर्मचारियों पर अंकुश लगेगा और जनता के हितों की रक्षा हो सकेगी।
भाईचारा बने रहने से विकास को मिलती है तेज गति
डेहरी-आन-सोन के अनुमंडलाधिकारी गौतम कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि विकास नए आयाम की ओर बढ़ रहे अकोढी गोला प्रखंड को जनता और जनप्रतिनिधियों के सहयोग से ही और आगे ले जाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हर हाल में समाज में आपसी भाईचारा और सौहार्द बना रहे तो किसी भी इलाके के त्वरित विकास होता है।

जाति-पांति का भेद मिटाकर ही बनती है तरक्की की राह
समारोह की अध्यक्षता अकोढी गोला प्रखंड प्रमुख संतोष पासवान ने की तथा संचालन समाजसेवी वीरेंद्र पासवान ने किया। सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड प्रमुख संतोष पासवान ने कहा कि समाज को जाति-पांति का भेद मिटाकर ही तरक्की की राह पर ले जाया जा सकता है और सबको सम्मिलित प्रयास करने की जरूरत है।

समारोह में डेहरी चैंबर्स आफ कामर्स के सचिव व प्रदेश भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के राज्य उपसंयोजक बबल कश्यप, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष विपिनविहारी गुप्ता, वार्ड संघ के प्रखंड अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष उदय सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंदन कुमार, अंचलाधिकारी अंशु सिंह, थाना प्रभारी पंकज कुमार, भाजपा नेता प्रकाश गोस्वामी, मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी, कनीय अभियंता, विभिन्न पंचायतों के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य की भारी संख्या में उपस्थिति रही।

( रिपोर्ट व तस्वीर : वीरेंद्र पासवान)

 

अर्जुन पुरस्कार प्राप्त अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी श्रेयसी सिह को डा. मधु उपाध्याय ने दी बधाई

संझौली (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। खेल के क्षेत्र में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के हाथ से प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार पाने वाली प्रदेश की प्रथम महिला खिलाड़ी श्रेयसी सिंह को बिहार का नाम रौशन करने के लिए रोहतास जिला के संझौली प्रखंड की उप प्रमुख एवं राज्य की स्वच्छता आईकान डा. मधु उपाध्याय ने बधाई दी है।

25 सितम्बर को नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में देश के श्रेष्ठ 20 खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया, जिसमें निशानेबाज श्रेयसी सिंह भी शामिल थीं। अर्जुन अवार्ड पाने वाली श्रेयसी सिंह बिहार की चौथी खिलाड़ी हैं, जिन्हें यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है। श्रेयसी सिंह से पहले बिहार के तीन खिलाडिय़ों शिवनाथ सिंह (एथलेटिक्स), चंद्रेश्वर प्रसाद (फुटबाल) और राजेश चौधारी (नौकाचालन) को अर्जुन पुरस्कार मिला है।
डा.मधु उपाध्याय ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि श्रेयसी सिंह ने खेल के क्षेत्र में बिहार का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा है कि निशानेबाजी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विजेता का स्थान बनाकर देश में लौटी श्रेयसी सिंह को सम्मानित करने का गौरवपूर्ण अवसर उन्हें मिला था।

( रिपोर्ट व तस्वीर : डा. मधु उपाध्याय)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *