मांगों के लिए अधिवक्ताओं ने किया मार्च

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। डेहरी अनुमंडल विधिज्ञ संघ की ओर से अधिवक्ताओं ने संघ के अध्यक्ष उमाशंकर पांडेय और सचिव मिथिलेश कुमार के नेतृत्व में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनुमंडल व्यवहार न्यायलय से  मार्च (मौन प्रदर्शन) किया और अनुमंडल न्यायालय प्रशासन के जरिये हाईकोर्ट प्रशासन को मांगपत्र (ज्ञापन) सौंपा। डेहरी अनुमंडल विधिज्ञ संघ अपनी मांगों को कई बार विभिन्न प्लेटफार्म पर रख चुका है, जिनमें अनुमंडल न्यायालय प्रशासन, जिला नयायालय प्रशासन और हाईकोर्ट के निरीक्षी जज भी शामिल हैं।

अनुमंडल विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष उमाशंकर पांडेय ने बताया कि अनुमंडल कोर्ट में सब-जज की नियुक्ति और अनुमंडल न्यायालय भवन सह अधिवक्ता भवन परिसर का निर्माण डेहरी अनुमंडल विधिज्ञ संघ की मुख्य मांग हैं। अनुमंडल न्यायालय परिसर के लिए जमीन का आवंटन हो चुका है। कई तरह के दीवानी मामले पर अनुमंडल कोर्ट के मौजूदा न्यायिक अधिकारियों को फैसला देने का अधिकार नहीं है, क्योंकि उस तरह के बड़े मामलों पर सब-जज ही फैसला दे सकता है। इस कारण अनुमंडल के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है। इसके अलावा संघ की मांग है कि तिलौथू थाना के मामलों को अब डेहरी अनुमंडल कोर्ट में दर्ज किए जाने का आदेश दिया जाए, क्योंकि तिलौथू थाना सासाराम थाना से अलग हो चुका है और तिलौथू थाना अब डेहरी अनुमंडल का हिस्सा है।

(रिपोर्ट : निशान्त राज, तस्वीर : कमलेश मिश्रा)

 

रेल मंडल प्रबंधक ने लिया विभिन्न परियोजनाओं का जायजा

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-वरिष्ठ संवाददाता। पूर्व-मध्य रेल (हाजीपुर) के महाप्रबंधक के डेहरी-आन-सोन रेल स्टेशन पर आगमन के मद्देनजर दीनदयालनगर (मुगलसराय) रेल मंडल के प्रबंधक पंकज सक्सेना ने डेहरी-आन-सोन पहुंचकर सभी विभागों के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। भारतीय रेल की ग्रैंडकार्ड लाइन पर सोन नद पर बने रेल पुल (डेहरी-आन-सोन और सोननगर) पर एकसाथ तीन रेलगाडिय़ों के परिचालन की तकनीक का देश में पहली बार इस्तेमाल हुआ है, जिसके लिए डेहरी-आन-सोन और सोननगर में रूटरिले इंटरलाकिंग का कार्य किया गया है। इस कार्य का निरीक्षण करने पूर्व-मध्य रेल के महाप्रबंधक 22 फरवरी को डेहरी-आन-सोन आएंगे और सोननगर तक के कार्य को देखेंगे। जाऐंगे। वह उसी दिन सोननगर स्टेशन के रूटरिले इंटरलाकिंग भवन तथा पहलेजा रेल स्टेशन की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। रेल मंडल प्रबंधक पंकज सक्सेना उन्हीं योजनाओं और कार्यों का अवलोकन कर संबंधित निर्देश रेल अदिकारियों के दिए। । रेल मंडल प्रबंधक के साथ मुगलसराय मंडल के वरिष्ठ अभियंता अतुल कुमार, आलोक कुमार, पुलिस कमांडेंट आशीष मिश्र, वरीय यातायात प्रबंधक राकेश कुमार रौशन, वरीय कार्मिक पदाधिकारी अजीत कुमार सिंह, वरीय वाणिज्य प्रबंधक रूपेश कुमार और अन्य अधिकारी ने भी कार्यों का अवलोकन किया।
(रिपोर्ट और तस्वीर : वारिस अली)

 

आम आदमी पार्टी का पुनर्गठन 17 को, डेहरी-आन-सोन में होगी बैठक

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। आम आदमी पार्टी की रोहतास जिला कार्यकारिणी की बैठक डेहरी-आन-सोन में हुई, जिसमें बताया गया कि आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणापत्र के वादे से आगे बढ़कर काम किया। शिक्षा, स्वास्थय, पानी, बिजली, परिवहन, आधारभूत निर्माण, आदि क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किए। बताया गया कि रोहतास जिला जनलोकपाल आंदोलन (अन्ना आंदोलन) के समय से ही व्यवस्था-परिवर्तन की लड़ाई में बिहार में अग्रणी भूमिका निभा चुका है। पार्टी के संगठन को सशक्त बनाने के लिए जिला कार्यकारणी का पुनर्गठन 17 फरवरी को डेहरी-आन-सोन में सम्मेलन कर होगा।
(सूचना : गुलाम कुन्दनम)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.