मोहिनी : चमकदार मुस्कान और तेजस्वी सलाह दोनों आजीवन मुफ्त

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-वाणिज्य प्रतिनिधि। बिहार के सोन नद अंचल के रोहतास और औरंगाबाद जिलों के पाश्र्ववर्ती इलाके का आवश्यक उपभोक्ता वस्तुओं का प्रतिनिधि व्यावसायिक प्रतिष्ठान मोहिनी के साथ दो नए महत्वपूर्ण आयाम जुड़ गए हैं, जिस आधार पर यह कहा जा सकता है कि धवल दंतपंक्तियों वाली चमकदार मुस्कान का परामर्श और कोर्ट-कानून से संबंधित तेजस्वी सलाह दोनों ही यहां अब सबके लिए आजीवन मुफ्त में सुलभ हैं।

मोहिनी महज एक कारोबारी प्रतिष्ठान ही नहीं है, बल्कि इसकी सक्रियता व्यापक सामाजिक सरोकार के विभिन्न कार्यों से भी अग्रणी तौर पर जुड़ीे रही है।
मोहिनी से अब जुड़े दो उपक्रम ब्राइट स्माइल और सिद्धार्था ला चैम्बर्स

हर परिवार और हर घर के लिए जरूरी रसोई गैस ईंधन के आपूर्तिकर्ता मोहिनी इंटरप्राइजेज और आधुनिक जीवन के लिए घरेलू उपयोग के उपकरणों का प्रतिष्ठान मोहिनी इलेक्ट्रोनिक्स एक ही जगह हैं। अब इसी परिसर में दंत चिकित्सा का आधुनिक क्लिनिक ब्राइट स्माइल और सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट के लिए विधिक सलाह देने वाला सिद्धार्था ला चैम्बर्स का संपर्क केेंद्र (कंसल्टेन्सी कार्यालय) भी है। ब्राइट स्माइल में एक बार पंजीकृत हो गए व्यक्ति (मरीज) से डाक्टर को जीवन में कभी भी दिखाने पर फीस नहीं ली जाएगी। इसी तरह सिद्धार्थ ला चैम्बर्स के कंसल्टेन्सी कार्यालय में कोई भी पीडि़त या जरूरतमंद व्यक्ति सिविल, क्रिमिनल व कंपनी मामले में सलाह मुफ्त में ले सकता है और संबंधित विवाद पर विधिक विचार-विमर्श कर सकता है।

मरीज का सिर्फ एक बार पंजीकरण, चिकित्सक से दिखाने की फीस जीवन भर नहीं
पटना के पूर्व आयकर अधिवक्ता रहे और मोहिनी ग्रुप के प्रबंधक (निदेशक) उदय शंकर के अनुसार, पटना में कार्यरत दंत चिकित्सक द्वय डा. अभिषेक सिद्धार्थ और डा.सुप्रिया भारती सप्ताह में दो दिन मोहिनी परिसर में नियमित समय दे रहे हैं। जबकि मोहिनी परिसर में दंत चिकित्सा के आधुनिक उन्नत उपकरणों से लैस ब्राइट स्माइल अन्य योग्य चिकित्सा तकनीशियनों के द्वारा सप्ताह भर सक्रिय कार्य करता है। ब्राइट स्माइल में एक बार पंजीकृत किए गए मरीज से दांत से संबंधित चिकित्सकीय परामर्श के लिए पखवारे-महीने में लगनी वाली रूटीन फीस आजीवन नहीं लेने का प्रावधन किया गया है।

ब्राइट स्माइल में सिर्फ एक बार रजिस्ट्रेशन शुल्क लगेगा और मुंह के 32 दांतों को स्वस्थ-सुंदर बनाए रखने से संबंधित चिकित्सकीय सलाह के लिए डाक्टर से किसी महीने किसी दिन दिखाने की गारंटी मुफ्त होगी। ब्राइट स्माइल का पंजीकरण शुल्क आम आदमी के अनुकूल न्यूनतम या प्रतीकात्मक ही रखा गया है।

हाईकोर्ट के वकील से विचार-विमर्श भी निशुल्क
उदय शंकर के अनुसार, इसी तरह पटना में कार्यरत हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट के लिए सिविल, क्रिमिनल व कंपनी मामलों के विशेषज्ञ अधिवक्ता पुनीत सिद्धार्थ भी अब पटना से यहां (डेहरी-आन-सोन) आकर मोहिनी परिसर कार्यालय में फिलहाल पखवारे में एक दिन निशुल्क विधिक सलाह दे रहे हैं। दूर-दराज के जो व्यक्ति यहां पखवारे में एक दिन समय दे रहे ला-कंसल्टेन्ट से सीधे संपर्क नहीं कर पाएंगे, उनके लिए व्हाट्सएप पर भी परामर्श प्राप्त करने की सुविधा है।

(तस्वीर : निशांत राज)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *