सक्रिय हुई रेडक्रास सोसायटी, पूरी मजबूती से खड़ा करने का संकल्प

अनुमण्डल कार्यालय में दाउदनगर रेडक्रास ऑफिस का उद्घाटन 8 अगस्त को करेंगे डीएम, 
एसडीएम कार्यालय परिसर में मिला सोसायटी को कमरा
दाउदनगर (औरंगाबाद) से उपेंद्र कश्यप। रेड क्रास सोसायटी के दाउदनगर अनुमण्डल सब-ब्रांच का उदघाटन डीएम रंजन कुमार महिवाल 8 अगस्त  (बुधवार) को करेंगे। अनुमण्डल कार्यालय परिसर में एसडीएम अनीश अख्तर ने इसके लिए कमरा उपलब्ध कराया है, जहां विधिवत रेड क्रास का कार्यालय काम करना शुरू करेगा। विवेकानन्द मिशन स्कूल परिसर में इस संदर्भ में एक बैठक हुई। अध्यक्षता  रेड क्रास सोसायटी के जिलाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ने की।
जूनियर रेड क्राउड को भी एक्टिव करना आवश्यक
उप शाखा के वाइस चेयरमैन डॉ. शम्भूशरण सिंह ने कहा कि हमें फक्र है कि यह सोसायटी स्टेट लेबल पर प्रतिष्ठा हासिल कर चुकी है। जूनियर रेड क्रास को भी एक्टिव करना आवश्यक है। इससे बच्चे का ज्ञान भी बढ़ेगा और उनके माध्यम से गाँव गाँव तक संवाद पहुँच सकेगा। इनके माध्यम से ही यूथ रेड क्रास को लाभान्वित कर सकते हैं। उनमें असीम ऊर्जा होती है। सामाजिक गतिविधियों और बच्चों की पर्सनालिटी ग्रोथ कराने, एक्सपोजर कराने में भी यह प्रयास सफल हो सकता है।
रेड क्रास को लेकर दलीय प्रतिबद्धता नहीं होनी चाहिए, गाँव तक भी हो आयोजन
रेड क्रास सोसायटी के उप शाखा के सचिव  डॉ. प्रकाशचंद्रा ने कहा कि सुसुप्त अवस्था में सोसायटी थी। अब फिर से पहल हुई है। इसे ठोस रूप देने का काम करना है। हर साल 200 से 250 तक किट अगलगी में दिया गया था। सदस्य गौरव की अनुभूति कर सकते हैं। भले किसी दल से हों, यहां सभी रेड क्रास के हैं। स्कूलों को जोड़िये। जूनियर रेड क्रास बनाइये। जिसके मन में इच्छा हो कहें, ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जा सकता है। डॉक्टर उपलब्ध कराया जाएगा। गाँव तक में भी आयोजन होगा। अग्निपीड़ितों को राहत दिया जाएगा।
रेड क्रास को को खड़ा करने के लिए निकाला जाना चाहिए नया आइडिया
 रेड क्रास सोसायटी के जिलाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ने कहा कि हर गाँव में अपना कार्यकर्ता खड़ा करिये। यूथ रेड क्रास का गठन करिये। जिसमें 18 से 25 साल के 50 युवा को जोड़िये। कोई जरूरी नहीं कि जो करते आ रहे हैं, वही करें। नया आइडिया निकालिये कि क्या किया जा सकता है समाज के उत्थान के लिए?  रेड क्रास सोसायटी के सचिव दीपक कुमार ने कहा कि जो बीत गयी, सो बात गयी। अब दाउदनगर अनुमण्डल में टीम को सक्रिय करना है।
सबने सक्रिय भागीदारी का समर्थन किया,  दिया  हर संभव सहयोग का आश्वासन
नगर परिषद के अध्यक्ष उदय कुमार गुप्ता, डॉ. संजय कुमार सिंह, अश्विनी तिवारी, संजय सिंह सोम, चुलबुल सिंह, मनोज कुमार, सतेंद्र कुमार, डॉ. चंचल कुमार, सुधीर पांडेय, बसंत कुमार,  महबूब आलम, खुर्शीद आलम, अमित कुमार, सिकंदर हयात ने रेड क्रास सोसायटी की समाज में जरूरत,  सक्रिय भागीदारी का समर्थन किया और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।
(तस्वीर : उपेन्द्र कश्यप)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *