सोन पर पुल : डीएम, एसपी ने लिया सीएम की सभा की तैयारी का जायजा

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-वरिष्ठ संवाददाता। जिलाधिकारी पंकज दीक्षित और पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने रोहतास जिला और औरंगाबाद जिलों को सोन नदी के जरिये जोडऩे वाले नासरीगंज-दाउदनगर पुल के उस सभा-स्थल (नासरीगंज) पर पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया, जहां 16 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचकर पुल का उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित करेंगे। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समारोह के मुख्य अतिथि और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव अध्यक्षता करेंगे। प्रस्तावित सभा-स्थल पर विक्रमगंज के एसडीएम विजयंत, एसडीपीओ राज कुमार के साथ अन्य संबंधित पदाधिकारी और संबंधित थानाध्यक्ष भी मौजूद थे।

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा निर्मित इस सोन पुल का नाम स्वतंत्रता सेनानी और राष्ट्रीय मोमिन नेता स्वर्गीय अब्दुल क्यूम अंसारी के नाम पर रखने की मांग डेहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे खालिद अनवर अंसारी और स्व. अब्दुल क्यूम अंसारी के पोते व मोमिन कान्फ्रेन्स के बिहार अध्यक्ष तनवीर हसन सहित नासरीगंज, डेहरी क्षेत्र के लोगों ने की है।

डीएम पंकज दीक्षित ने नासरीगंज के वार्ड आठ के निकट झुग्गी में रहने वाले महादलित परिवारों को आवासीय भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश नगर प्रबंधक आफताब आलम और अंचलाधिकारी अवधेश कुमार को संबंधित निर्देश दिया और कहा कि दो दिन में इसके प्रस्ताव तैयार कर उन्हें भेजा जाए। डीएम और एसपी ने उन दो मतदानकेेंद्रों का भी निरीक्षण किया, जहां दबंगों द्वारा महादलित परिवारों को परेशान किए जाने की शिकायत की गई थी।
(रिपोर्ट और तस्वीर : वारिस अली)

 

मिस व मिस्टर साइंस बने जया-अभिषेक और मिस व मिस्टर कामर्स नम्रता-अक्षय

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। संतपाल सीनियर सेकेेंडरी स्कूल के ग्यारहवीं के विद्यार्थियों ने फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया, जिसकी शुरुआत विद्यालय के चेयरमैन डा. एसपी वर्मा, प्राचार्या आराधना वर्मा, उप प्राचार्य आरजी तिवारी और एकेडमिक इंचार्ज सुमिता आईंच ने की। डा. एसपी वर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए देश का अच्छा नागरिक बनने की सलाह दी। गणेश वंदना के बाद सान्या, सृष्टि, इशा, अंजली, संजना, नम्रता आदि ने भाव-नृत्य प्रस्तुत किया। कामर्स की छात्रा अनामिका, गुरु एकाग्रचित्त ने गीत (दो पल का कारवां…) गाया। आदित्य राज, अभिषेक कुमार, अमन राज, आनंद, अंकिता, बादल, खुशी, जुनैद, ऋचा, श्वेता, तृप्ति, अभिषेक, इंतकाब आदि ने हास्य अभिनय प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के संयोजन में ऋचा प्रियदर्शी सिंह, धीरज तिवारी, संकेत पटेल, शुभम् प्रिया, मीडिया प्रभारी अर्जुन कुमार और अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं ने योगदान किया।
(रिपोर्ट और तस्वीर : अर्जुन कुमार)

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की दावथ कमिटी का गठन

सासाराम (सोनमाटी संवाददाता)। मलियाबाग में प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफ़ेयर एसोसिएशन की दावथ प्रखंड इकाई का गठन संगठन के रोहतास जिला अध्यक्ष रोहित वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में किया गया। संगठन के दावथ प्रखंड का संरक्षक एवी सिन्हा, मुन्ना सिंह, अखिलेश कुमार को और विश्वजीत कुमार को प्रखंड अध्यक्ष, दीपक कुमार श्रीवास्तव को उपाध्यक्ष, भारत प्रसाद गुप्ता को सचिव, उज्जवल कुमार को कोषाध्यक्ष, गुलाब कुमार को जनसम्पर्क पदाधिकारी सर्वानुमति से बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.