सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

खेल भी हो हर विद्यार्थी का कानूनी अधिकार/ प्रो.सिन्हा बने बर्सर/ नहीं रहे राधाकृष्ण

राजेश्वर राज ने कहा, खेलभर नहीं खेल, करियर है आज

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटीडाकाम संवाददाता। राष्ट्रीय खेल दिवस पर दक्षिण बिहार प्रांत क्रीड़ा भारती द्वारा सर्वानुमति से प्रस्ताव पारित कर राज्य सरकार से शिक्षा के अधिकार की तरह प्रदेश में आठवींतक के विद्यार्थियों के लिए खेल के प्रशिक्षण के अधिकार की कानूनी गारंटी देने की मांग की गई। क्रीड़ा भारती के दक्षिण बिहार प्रांत अध्यक्ष पूर्व विधायक राजेश्वर राज ने कहा कि आज खेल केवल खेलभर नहीं है, बल्कि यह नई पीढ़ी के लिए करियर भी है। चूंकि खेल मामले में राष्ट्रीय स्तर और अन्य कई राज्यों के मुकाबले बिहार काफी पीछे है, इसलिए खेल के क्षेत्र में सरकार को अधिक ध्यान देने और राज्य के युवाओं के लिए बेहतर अवसर बढ़ाने की जरूरत है, ताकि भारत को ओलंपिक और अन्य अंतरराष्ट्रीय खेलों में अधिक संख्या में स्वर्ण पदक हासिल करने का गौरव प्राप्त हो सके। दक्षिण बिहार प्रांत के सह-मंत्री रोहित वर्मा ने मंच संचालन करते हुए क्रीड़ा भारती के उद्देश्य पर प्रकाश डाला और बताया कि क्रीड़ा भारती का लक्ष्य बचपन से ही खेल-प्रतिभा को निखारना, प्रोत्साहित-पुरस्कृत करना और राष्ट्रीय चरित्र का निर्माण करना है। क्रीड़ा भारती के विभाग संयोजक धीरज तिवारी ने अपने संबोधन में खेल के महत्व को रेखांकित किया। क्रीड़ा भारती के जिला अध्यक्ष राजेश तिवारी ने स्वागत-भाषण और शशिकांत चौबे ने धन्यवाद-ज्ञापन किया। खेल दिवस पर संतपाल स्कूल के उमा स्टेडियम में क्रीड़ा भारती की ओर से आयोजित कार्यक्रम में हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद सिंह पर केेंद्रित लघु फिल्म का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम का आरंभ मेजर ध्यानचंद सिंह, चेतन चौहान के चित्रों पर सामूहिक पुष्पांजलि-अर्पण और समापन शांति-मंत्र के सामूहिक पाठ से हुआ। क्रीड़ा भारती के जिला उपाध्यक्ष चंदन कुमार, सह-मंत्री सुभाष कुमार कुशवाहा, कोषाध्यक्ष विजयंत सिंह और अक्षय कुमार, उपेंद्र राय, जितेंद्र सिंह, संतोष कुमार सिंह, कमलेश कुमार, क्षितिज आदि पदाधिकारी, सदस्य खेल दिवस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

प्रो. राजेश सिन्हा बने जैन कालेज के बर्सर

सासाराम (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के रोहतास जिला में अग्रणी प्रतिष्ठित महाविद्यालयों में एक शांति प्रसाद जैन कालेज के अंग्रेजी विभाग के अध्यक्ष राजेश कुमार सिन्हा को कालेज का बर्सर (कोषेक्षक) बनाया गया है। वह विभागाध्यक्ष के साथ इस पद का भी कार्य करेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन से इस आशय का आदेश निर्गत किया जा चुका है। शांति प्रसाद जैन कालेज के प्राचार्य डा. गुरुचरण सिंह ने राजेश कुमार सिन्हा को विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार पदभार संभालने और लेखा शाखा (महाविद्यालय, विश्वविद्यालय) के साथ समन्वय बनाने का निर्देश दिया है।

वरिष्ठ राजद नेता के निधन पर शोक-संवेदनाएं

अकोढ़ीगोला (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। रोहतास जिला के अकोढ़ीगोला प्रखंड अंतर्गत छपरा गांव निवासी राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव रहे वरिष्ठ नेता इंजीनियर राधाकृष्ण यादव के असामयिक निधन पर अकोढ़ीगोला की जिला पार्षद नीतू सिंह, डिहरी विधानसभा क्षेत्र के समाजसेवी राजीवरंजन सिंह उर्फ सोनू सिंह और अन्य राजनीतिक-सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अपनी शोक-संवेदनाएं व्यक्त की हंै। जदयू के प्रदेश संगठन प्रभारी राजू गुप्ता ने भी उनके निधन को क्षेत्र के राजनीतिक-सामाजिक परिवेश की अपूरणीय क्षति बताते हुए अपनी शोक-संवेदना प्रकट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!