सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

गरीबों को बांटे गए कंबल

हसपुरा, औरंगाबाद (बिहार)-सोनमाटी समाचार। दाउदनगर प्रखंड के कनाप गांव में ईस्टर्न कोल लिमिटेड (आसनसोल, पश्चिम बंगाल) के उप महाप्रबंधक जयकरण विश्वकर्मा व उनकी पत्नी समाजसेविरा पिंकी करण, चद्रभूषण विश्वकर्मा, दुर्गमविद्या विश्वकर्मा के सौजन्य से कनाप सहित अन्य गांवों के भी गरीबों व असहायों के बीच कंबल का वितरण किया गया। कनाप, धनीबिगहा, छकु बिगहा फतेगंज, आदर्शनगर के एक सौ गरीब व असहाय लोगों को कंबल दिया गया।
जयकरण विश्वकमा के अनुसार, अपने दिवंगत माता-पिता की याद में कंबल का वितरण किया गया। गरीबी की पीडा को काफी नजदीक से देखने वालों को यह अहसास होता है कि समाज के सक्षम लोग गरीबो को थोड़ी भी मदद करें तो उनकी स्थिति बदल जाएगी। जरूरत है कि समर्थवान लोग समाज के कमजोर लोगों को आगे बढ़कर मदद करें।


हसपुरा में संगीत परीक्षा
प्रयाग संगीत समिति इलाहबाद द्वारा आनंद संगीत महाविद्यालय की परीक्षा सुरक्षा-व्यवस्था के बीच हसपुरा में सम्पन्न हुई। परीक्षा में 423 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रथम वर्ष से प्रभाकर तक के गायन, वादन एवं नृत्य की विधाओं के परीक्षार्थी उपस्थित थे। केंद्राधीक्षक अरविन्द कुमार वर्मा, प्राचार्य अशोक कुमार एवं वीक्षक सुजीत कुमार, ज्ञान रंजन रितेश कुमार, शहबाज मिन्हाज, गुडु कुमार, धनंजय कुमार, श्रीकांत प्रसाद, शम्भू शरण के देखरेख में परीक्षा हुई।
प्राचार्य अशोक कुमार ने बताया कि इस कॉलेज से मिलने वाली प्रभाकर की डिग्री बीएड के समकक्ष है। इस परीक्षा में ऐसे भी परीक्षार्थी शामिल हुए, जो जिला और राज्य स्तर की प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त कर चुके हैं और पुरस्कृत भी हो चुके हैं।
(वेब रिपोर्टिंग : शम्भूशरण सत्यार्थी)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!