सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

जीएनएसयू में नारायण युवोत्सव-2020 / समर्पण अस्पताल की वर्षगांठ / इकोनामिक्स टाइम्स बिजनेस अवार्ड / पटना में काव्य कलश

जीएनएसयू में इनडोर-आउटडोर खेल-कूद जारी

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-विशेष संवाददाता। जमुहार स्थित गोपालनारायण सिंह विश्वविद्यालय (जीएनएसयू) में गणतंत्र दिवस पर आरंभ हुआ अंतर-संस्थान नारायण युवोत्सव-2020 का आउटडोर गेम अब अपने समापन है। जबकि इनडोर गेम भी आरंभ हो चुका है। अगले सप्ताह समाप्त होने वाला युवोत्सव-2020 में इनडोर कार्यक्रम के रंगोली, वाद-विवाद, क्विज, शतरंज, कैरमबोर्ड, मेंहदी रचना आदि होंगे। जबकि आउटडोर खेल-कूद प्रतियोगिता में क्रिकेट, कबड्ड़ी, फुटबाल, वालीबाल, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, हैंडबाल, बाक्सिंग आदि के आयोजन किए जा रहे हैं। इनमें कई प्रतियोगिताएं समाप्त हो चुकी हैं। युवोत्सव-2020 के आयोजन सचिव डा. अशोक कुमार देव की देख-रेख में जीएनएसयू के सभी संस्थानों के साथ नारायण वल्र्ड स्कूल के विद्यार्थी भी भाग ले रहे हैं। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गोपालनारायण सिंह (सांसद), कुलपति डा. एमएल वर्मा, सचिव गोविन्दनारायण सिंह और प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह विभिन्न आयोजन के उद्घाटन-समापन में भाग लेकर और संपर्क बनाए रखकर प्रतिभागी विद्यार्थियों का उत्साहवद्र्धन कर रहे हैं।
(रिपोर्ट, तस्वीर : भूपेंद्र नारायण सिंह, पीआरओ )

समर्पण हास्पिटल का एक साल

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। जनता नर्सिंग हास्पिटल से अपने करियर को शुरू करने वाले चिकत्सक दम्पति सासाराम और जिलावासियों के लिए अब अत्याधुनिक संसाधनों-सुविधाओं से लैस समर्पण हास्पिटल को आकार दिया है, जहां एक ही छत के नीचे मरीजों को किफायती दर पर इलाज होता है। इसके साथ ही बाजार से कम दर पर विभिन्न तरह के पैथोलाजिक परीक्षण किए जाते हैं। समर्पण हास्पिटल के प्रथम वर्षगांठ पर निदेशक सर्जन डा. कमलेश कुमार सिंह और डा. अमृता वर्मा ने बताया कि दूर-दराज के मरीज इलाज और सर्जरी के लिए उनके अस्पताल में पहुंच रहे हैं। अस्पताल में कुशल चिकित्सकों और प्रशिक्षित तकनीशियनों, पारा मेडिकल कर्मियों, चिकित्सा सहायकों की टीम है।

सुरेश झा को इकोनामिक्स टाइम्स बिजनेस अवार्ड

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। कहते हैं मंजिले उन्हीं को मिलती है, जिनके सपने में जान होता है। इस कथन को चार्टर्ड एकाउंटेंट सुरेश झा ने सिद्ध किया है। उन्होंने इस साल इकोनामिक्स टाइम्स बिसिनेस आइकान 2020 अवार्ड में अपनी मेहनत और लगन से स्थान बनाया। सुरेश झा बिहार के दरभंगा जिला के घनश्यामपुर प्रखंड अंतर्गत गोई-मिश्रा-लगमा गांव के निवासी है, जिनका व्यावसायिक-सामाजिक सरोकार सासाराम और रोहतास जिला से भी जुड़ा हुआ है। श्री झा को यह अवार्ड फोरेंसिक आडिट और सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य-योगदान के लिए दिया गया है। मुम्बई के एक पांचसितारा होटल में मशहूर अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने इन्हें अवार्ड दिया। इकोनामिक्स टाइम्स बिजनेस आइकान-2020 अवार्ड एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय समारोह है, जिसमें राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय महत्व की हस्तियां शामिल होती हैं।
(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार)

सिद्धेश्वर के काव्य कलश का लोकार्पण और कवि-गोष्ठी

पटना (सोनमाटी प्रतिनिधि)। साहित्यिक संस्था भारतीय युवा साहित्यकार परिषद और राजेंद्रनगर टर्मिनल स्टेशन राजभाषा कार्यवयन समिति के संयुक्त तत्वाधान में लघु पुस्तिका (काव्य कलश) का लोकार्पण वरिष्ठ साहित्यकार भगवती प्रसाद दिवेदी ने किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि गोरख प्रसाद मस्ताना थे। वक्ताओं ने कहा की काव्य कलश में कविताओं की संगत में सिद्धेश्वर के बोलते हुए रेखाचित्र शामिल हैं। सिद्धेश्वर की कविताओं का फलक बहुआयामी है। रामवृक्ष बेनीपुर हिंदी पुस्तकालय के कक्ष में आयोजित समारोह के आरंभ में समारोह के आरंभ में सचिव नसीम अख्तर ने आगतों का स्वागत किया। इस अवसर पर सिद्धेश्वर के संचालन में आयोजित कवि-गोष्ठी में गोरख प्रसाद मस्ताना, भगवती प्रसाद द्विवेदी, मधुरेश शरण, डा. अर्चना त्रिपाठी, सिद्धेश्वर, शमां कौसर, नसीम अख्तर, घनश्याम, डा. रश्मि गुप्ता, पूनम सिंहा श्रेयसी, कुमारी मीना, आराधना प्रसाद, प्रभात कुमार धवन, शुभचंद्र सिन्हा, जितेंद्र कुमार, हरेंद्र सिन्हा, कुमारी स्वीटी ने अपनी कविताओं का पाठ किया। अंत में मधुरेशशरण के धन्यवाद ज्ञापन से सारस्वत आयोजन का समापन हुआ।
(रिपोर्ट, तस्वीर : नसीम अख्तर, सचिव, रेल स्टेशन राजभाषा कार्यान्वयन समिति)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!