सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

दबदबा : संतपाल स्कूल के 12वीं के छात्र-छात्राएं जिले में सर्वोच्च

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। सीबीएसई बारहवीं साइंस और कामर्स में संतपाल सीनियर सेकेेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों का दबदबा एक बार फिर रोहतास जिला में कायम रहा। घोषित परीक्षा परिणाम से संतपाल के विद्यार्थियों और विद्यालय प्रबंधन, शिक्षक परिवार में उत्साह है।
साइंस फैकल्टी के 114 विद्यार्थी और कामर्स फैकल्टी के 37 विद्यार्थी सीबीएसई परीक्षा में शामिल हुए थे। साइंस फैकल्टी में सुबोध कुमार ने 95.4 फीसदी, अभिषेक कुमार ने 94.4 फीसदी और रीतिक रंजन ने 91.6 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। विद्यालय के कामर्स फैकल्टी में नम्रता कुमारी ने 93.6 फीसदी, तान्या श्री ने 92 फीसदी और आशीष कुमार ने 86 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान बनाया है। जबकि साइंस और कामर्स के ये विद्यार्थी रोहतास जिले भर में टाप स्थान पर हैं।

संतपाल सीनियर सेकेेंडरी स्कूल के बारहवींके विद्यार्थियों में फिजिकल एजुकेशन में सुबोध कुमार ने 100 प्रतिशत, नम्रता कुमारी ने 98 प्रतिशित, कंप्यूटर साइंस में अभिषेक कुमार ने 96 प्रतिशत, गौरव राज ने 96 प्रतिशत, एकाउंटेंसी में नम्रता कुमारी ने 95 फीसदी, आशीष राज ने 95 फीसदी बीएसटी में नम्रता कुमारी ने 92 प्रतिशत, आशीष राज ने 95 प्रतिशत, इकोनोमिक्स में अक्षय कुमार ने 95 प्रतिशत, नम्रता कुमारी ने 95 प्रतिशत, बायोलाजी में जया तिवारी ने 90 प्रतिशित, फिजिक्स में सुबोध कुमार ने 97 प्रतिशत, अभिषेक कुमार ने 95 प्रतिशत, केमेस्ट्री में सुबोध कुमार ने 95 प्रतिशत, अभिषेक कुमार ने 95 प्रतिशित, मैथ में सुबोध कुमार ने 97 प्रतिशित, अभिषेक कुमार ने 97 प्रतिशत, उर्दू में गुंचा मुस्तकिम ने 94 प्रतिशत, बायोलाजी में जया तिवारी ने 90 प्रतिशत, इंग्लिश में नम्रता कुमारी ने 93 प्रतिशत, गौरव ने 92 प्रतिशित और संस्कृत में अक्षय कुमार ने 83 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। इन सभी विद्यार्थियों ने रोहतास जिला में टाप स्थान प्राप्त किया है।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष डा. एसपी वर्मा ने कहा कि परीक्षा परिणाम विद्यार्थियों के श्रम की सफलता तो है ही, विद्यालय की भी सफलता है। इस परीक्षा परिणाम ने विद्यालय प्रबंधन के सामने यह चुनौती भी रख दी है कि कायम हुआ यह शिखर हमेशा बना रहे, मेंटेन रहे। उन्होंने कहा कि स्कूल में क्वालिटी एजुकेशन के साथ नालेज-एक्सपेंशन और शिक्षा कौशल पर ध्यान दिए जाने का ही यह फल है। प्रबंधक रोहित वर्मा, सचिव वीणा वर्मा, प्राचार्या आराधना वर्मा, ट्रस्टी राहुल वर्मा और शिक्षक-शिक्षिकाओं ने विद्यार्थियों की सफलता के प्रति भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार, मीडिया प्रभारी)

 

नहर निर्माण में अनियमितता, ग्रामीणों ने रोका कार्य

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवददाता। निर्माणाधीन आकाशी नहर (जगजीवन कैनाल) की चौड़ाई कम होने और नहर के बेसिन का पक्कीकरण जमीन में ईंटों की सोलिंग बिछाए बिना ही करने को लेकर ग्रामीणों ने सामूहिक आक्रोश प्रकट किया और नहर में चल रहे निर्माण कार्य को रोक दिया। ग्रामीणों का आरोप है ईंट सोलिंग के बजाय प्लास्टिक बिछा कर पक्कीकरण हो रही है। इसकी जानकारी के बाद प्रखंड प्रमुख रामकुमारी देवी ने निरीक्षण किया। रामकुमारी देवी ने कहा कि सिंचाई विभाग के पदाधिकारियों को घटनास्थल का निरीक्षण करना चाहिए और ग्रामीण असंतोष को लेकर जल्द समाधान निकालना चाहिए। कार्य-स्थल पर कार्य से संबंधित साइनबोर्ड भी नहींलगाया गया है। अगर स्थानीय पदाधिकारी समुचित समाधान नहींनिकालते हैं तो मुख्यमंत्री को पत्र लिखा जाएगा। उनके साथ प्रखंड के मत्स्य सचिव संजीव मोहन और आकाशी गांव के किसान कृष्ण कुमार ने भी नहर का निरीक्षण किया।

(सूचना, तस्वीर : संजीव मोहन)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!