सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ शपथ-समारोह/ डालमियानगर में स्वच्छता अभियान/ माडलस्कूल चुनाव घोषित/ शहादत का स्मरण

स्व-अर्थ त्याग और समाज का ख्याल ही राष्ट्रप्रेम

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी की रोहतास जिला इकाई बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के शपथग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए वीरकुंवरसिंह विश्वविद्यालय के डीन (छात्र कल्याण) प्रो. डा. कृष्णकांत सिंह ने कहा कि व्यक्तिगत स्व-अर्थ को नजरअंदाज कर समाज का ख्याल रखना ही देशप्रेम का जज्बा है। डा. विनोद सिंह उज्जैन, डा. सत्येन्द्र कुमार सिंह, समाजसेवी मधु उपाध्याय ने बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ से अपनी गतिविधियों के जरिये समाज को जोडऩे का कार्य करने का आह्वान किया। डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय, अटलबिहारी वाजपेयी के चित्रों पर माल्यार्पण के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ। आरंभ में बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के सभी मनोनीत पदाधिकारियों और कार्यसमिति सदस्यों को प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जीएन लाल ने मनोनयन-पत्र दिया। अंत में नवीन सिन्हा ने धन्यवाद-ज्ञापन किया। मंच संचालन बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रेस प्रवक्ता अर्जुन कुमार और मीडिया प्रभारी शंभूनाथ दूबे ने किया। कार्यक्रम का संयोजन मंगलानंद पाठक, सुधीर चंद्रवंशी, डा. राकेश बघेल, शंभूनाथ दूबे, अनिमेष रंजन, संजय श्रीवास्तव, मनोरमा लाल, रश्मि कुमारी, प्रज्ञा सिंहा आदि ने किया। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष संतोष पटेल, अशोक साह, महामंत्री शशि भूषण, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ (रोहतास जिला) के अध्यक्ष जीएन लाल, संयोजक नवीन सिन्हा, भाजपा जिला महामंत्री शशिभूषण, विजय कुमार सिंह, अरूण पांडेय आदि ने भी कार्यक्रम में भाग लिया।

डालमियानगर में स्वच्छता अभियान का तीसरा चरण

डालमियानगर (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। रोहतास उद्योगसमूह परिसर की आवासीय कालोनियों की नलियों-गलियों में कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश के लिए एहतियात के तौर पर ब्लिचिंग और चूना पावडर के छिड़काव के तीसरे चरण के स्वच्छता अभियान का आरंभ किया गया। इस अवसर पर रोहतास उद्योगसमूह परिसर के प्रभारी अधिकारी एआर वर्मा ने कहा कि परिसर के पटना स्थित आफिशियल लिक्विडेटर हिमांशु रंजन के निर्देश पर अप्रैल और जून में ब्लिचिंग और चूना पावडर छिड़काव का अभियान समूची आवासीय कालोनी में चलाया गया था। कालोनियों को मशीन मंगाकर सैनिटाइज भी किया गया था। परिसर के और इसके पाश्र्ववर्ती सबसे कमजोर परिवारों के बीच दो टन चावल, दाल के साथ सरसों तेल, मसाला, साबून आदि का भी वितरण किया गया था। तीसरे चरण के स्वच्छता अभियान को आरंभ करने में परिसर के कर्मचारियों गया प्रसाद शर्मा, मुद्रिका प्रसाद सिंह, महात्म दुबे, सुरेश कुमार, रविमोहन सिन्हा, भरत पांडेय, रंजन कुुमार, सुरेश कुमार सिंह, मनोज पांडेय आदि ने हिस्सा लिया।

भूतपूर्व वैश्य अध्यक्ष को श्रद्धांजलि, शहादत का स्मरण

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। सोन नद तट के झारखंडी स्थित बाबागणिनाथ मंदिर में बाबागणिनाथ जयंती समारोह मनाया गया, जिसे संबोधित करते हुुए जदयू के प्रदेश नेता राजू गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज को सांस्कृतिक विरासत के साथ राजनीतिक मजबूती के लिए एकजुट होने की जरूरत है। इस अवसर पर वैश्य समाज के लोगों द्वारा अखिल भारतीय वैश्य महासभा के रोहतास जिला के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता के असामयिक निधन पर उनके तैल-चित्र पर माल्यापर्ण कर उन्हें समाज की ओर से सामूहिक श्रद्धांजलि दी गई।
शहीद रविरंजन को पुष्पांजलि :
इससे पहले सीमा पर शहीद हुए लांस नायक रविरंजन कुमार सिंह की दूसरी पुंयतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने उनके गांव जाकर उनकी शहादत का स्मरण किया और अपनी श्रद्धा अर्पित की। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के रोहतास जिला के कार्यकारी अध्यक्ष दयानिधि श्रीवास्तव और भाजपा के डिहरी नगर उपाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने भी उनके चित्र पर पुष्प-अर्पण किया।

माडलस्कूल प्रबंधसमिति का चुनाव 09 सितम्बर को

डालमियानगर (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। माडल स्कूल प्रबंध समिति का गठन मतदान-प्रक्रिया के जरिये 09 सितम्बर को होगा। इस प्रबंध समिति के आठ सदस्यों का चयन स्कूल के विद्यार्थियों के अभिभावक अपने मतदान से करेंगे। मतदान 07 सितम्बर को माडल स्कूल परिसर में होगा। 09 सितम्बर को अनुमंडल कार्यालय में मतदान के परिणाम की घोषणा के बाद सभी सदस्यों द्वारा सर्वानुमति या बहुमत से अध्यक्ष का चुनाव अनुमंडल कार्यालय में किया जाएगा। 30 और 31 अगस्त को प्रबंध समिति के लिए इच्छुक उम्मीदवार अभिभावक और शिक्षाविद अपना नामांकन अनुमंडल कार्यालय में दाखिल करेंगे और 02 सितम्बर को नाम वापसी की प्रक्रिया भी अनुमंडल कार्यालय में ही अनुमंडलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष संपन्न होगी। 11 सदस्यीय स्कूल प्रबंध समिति में विद्यालय के प्राचार्य स्थाई (पदेन) सदस्य हैं। 10 सदस्यों में दो का चुनाव विद्यालय के शिक्षक और गैर-शिक्षक कर्मचारी करेंगे, जबकि आठ का चुनाव अभिभावक करेंगे। अनुमंडलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी ने विद्यालय के प्राचार्य को 24 अगस्त तक अभिभावक मतदाता सूची निर्वाची पदाधिकारी से प्रमाणित कराकर 25 अगस्त को उसका प्रसारण-प्रदर्शन विद्यालय परिसर और संबंधित स्थलों पर करने का निर्देश दिया है। निवाची पदाधिकारी ने कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रबंध समिति के चुनाव कार्यक्रम की सूचना अभिभावकों को वाह्ट्सएप और ई-मेल के जरिये देने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!