सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

सासाराम संतपाल के छात्रों को स्वर्ण पदक / औरैया चित्रांश सभा का वार्षिकोत्सव

संतपाल के नौ छात्रों को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। प्राइवेट स्कूल्स चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आयोजित इंटरनेशनल मैथ कंगारू कंपटिशन-2019 में संतपाल सीनियर सेकेेंडरी स्कूल के नौ विद्यार्थियों ने स्वर्ण, रजत, कांस्य पदक के विजेता बनने कामयाबी हासिल की। सभी को प्रतियोगिता में शामिल होने का प्रमाणपत्र भी प्रदान किया गया है। इस विद्यालय से दसवीं कक्षा तक के 168 विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। नीतीश कुमार ने नेशनल लेबल पर गोल्ड मेडल और शुभम कुमार, पवन कुमार, शंभू कुमार पाण्डेय, मयंक प्रकाश, अमित चौरसिया ने कैडेट लेबल की परीक्षा में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। जबकि शक्ति कुमार ने सिल्वर, मनु कुमार और उज्जवल कुमार ने ब्रोंज मेडल प्राप्त किया। सभी विजेता विद्यार्थियों को विद्यालय के चेयरमैन डा. एसपी वर्मा, सचिव वीणा वर्मा, प्रबंधक रोहित वर्मा, प्राचार्य अराधना वर्मा, प्रभारी प्रधानाचार्य आरजी तिवारी, एकेडमिक इंचार्ज सुमिता आईंच, शिक्षक सह मीडिया प्रभारी अर्जुन कुमार और अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं ने हर्ष जताया है। इस मौके पर वर्मा एजुकेशनल ट्रस्ट और स्कूल के अध्यक्ष डा. एसपी वर्मा ने कहा कि बेहतर रास्ता दिखाया जाए और परखे हुए शैक्षणिक अनुभव से शिक्षण दिया जाए तो विद्यार्थी अपनी प्रतिभा निखारकर अग्रणी स्थान बना सकते हैं।
दिसम्बर में होगा कंबल वितरण और सांस्कृतिक कार्यक्रम
सोनमाटी संवाददाता से प्राप्त एक अन्य समाचार के अनुसार, मंगलम उत्सव वाटिका में इंजीनियर नवीन सिन्हा की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिसम्बर में गरीबों में कम्बल वितरण और नववर्ष आगमन के पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम करने का फैसला लिया गया। यह आयोजन बालविद्या मंदिर परिवार, प्रगतिशील कायस्थ समाज और मंगलम उत्सव वाटिका के संयुक्त तत्वावधान में होगा। नवीन सिन्हा ने कहा कि समाज के आखिरी पायदान के लोगों के सहायतार्थ हर संभव प्रयास करना भी हमारा उद्देश्य होना चाहिए। बाल विद्या मंदिर के प्रवक्ता अर्जुन कुमार ने कहा कि जनकल्याणकारी कार्यों में भागीदारी बनने वाले जागरुक लोगों का स्वागत है। बैठक में संजय सिंह, संजय श्रीवास्तव, प्रज्ञा सिंहा, शाश्वत श्रीवास्तव आदि ने कार्यक्रमों पर हुई चर्चा में अपनी राय रखी। इस अवसर पर शैलेन्द्र लाल, सुनील कुमार साहू, गोरखनाथ सिंह, नवीन सिन्हा, राजेश कुमार सिंह उर्फ बिहारी जी, संजय गुप्ता ने गीत, गजल आदि भी प्रस्तुत किया।
(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार, मीडिया प्रभारी)

औरैया में आयोजित हुआ जिला चित्रांश सभा का वार्षिकोत्सव

औरैया (उत्तर प्रदेश)-विशेष प्रतिनिधि। औरैया जिला चित्रांश सभा का वार्षिकोत्सव का आयोजन यहां किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की राष्ट्रीय सचिव (युवा संभाग) ब्लागर आकांक्षा सक्सेना (दिल्ली) ने कहा कि कायस्थ जाति के लोगों को परिवार के दायरे से बाहर निकलकर अपने समाज के उन कमजोर लोगों के प्रति जिम्मेदारी का अनुभव करना चाहिए, जो समय की रफ्तार में पीछे रह गए हैं। यही चित्रगुप्त के वंशधर होने का, चित्रांश होने का उद््देश्य होना चाहिए। समारोह की अध्यक्षता करते हुए संस्था के अध्यक्ष अखिलेश सक्सेना ने कहा कि स्वाधीनता के साथ अनुशासन और संगठन का विकास ही चित्रांश सभा का मूल मंत्र है। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ताओं अरूणकुमार सक्सेना और राकेशप्रकाश सक्सेना ने विभिन्न अग्रणी कार्य करने वाले चित्रांश समाज की महिलाओं और पुरुषों को स्मृतिचिह्नï भेंट किया। समारोह का संचालन सलिल सक्सेना ने किया। समारोह के आयोजन में संस्था के संरक्षकों ज्ञान सक्सेना, सुभाष श्रीवास्तव, कृष्णचंद्र सक्सेना, डा. सर्वेश आर्य, बुद्धसेन सक्सेना, कार्यकारी अध्यक्ष अनूप सक्सेना (एडवोकेट), उपाध्यक्षों मनोज श्रीवास्तव, दीपक श्रीवास्तव, विकास सक्सेना, महामंत्री संजीव कुमार सक्सेना, मंत्री राहुल सक्सेना, कोषाध्यक्ष संतोष सक्सेना, उप कोषाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव, संगठन मंत्री संजीव सक्सेना, अंकेक्षक गिरीशचंद्र सक्सेना, सदस्यों राकेश कुलश्रेष्ठ, राजीव सक्सेना, दीपक बिसरिया, अनिल सक्सेना, अजय बिसरिया, सर्वेश सक्सेना आदि ने सहयोग किया।
(रिपोर्ट, तस्वीर : चित्रांश सभा, औरैया)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!