सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

पटना वैश्य महासम्मेलन में बड़ी संख्या में शामिल होने का आह्वान

करगहर (रोहतास)-सोनमाटी समाचार। 30 दिसम्बर को पटना के बापू सभागार (गांधी मैदान के निकट) में होने वाले रौनियार वैश्य महासम्मलेन में इस समुदाय के लोगों से बड़ी संख्या में भाग लेने का आह्वान रौनियार वैश्य महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के पूव डीजीपी अशोककुमार गुप्ता ने किया। महासम्मेलन में भाग लेने और राजनीतिक जागृति के लिए बिहार के विभिन्न स्थानों पर रौनियार वैश्यों के बीच रौनियार वैश्य महासंघ की ओर से सघन संपर्क अभियान चलाया जा रहा है। यह संपर्क अभियान अशोककुमार गुप्ता के नेतृत्व में उनके इस साल राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जारी है। रोहतास जिले के करगहर बाजार में महेन्द्र काप्लेक्स में रौनियार वैश्य महासभा की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोकुमार गुप्ता के साथ महासंघ के राष्ट्रीय संरक्षक नंदलाल गुप्ता, वैश्य महासंघ के जिलाध्यक्ष साधुचरण गुप्ता, जिला महासचिव रमाशंकर गुप्ता और राजू गुप्ता (जदयू के प्रदेश सचिव) आदि ने भाग लिया और संबोधित किया।

राजनीतिक हिस्सेदारी तभी, जब कराएंगे अपनी बड़ी संख्या का अहसास
बैठक में महासंघ के राष्ट्रीय संरक्षक नंदलाल गुप्ता ने तुकान्त कविता से शुरू अपने संबोधन में रौनियार समुदाय के बीच जोश भरने का प्रयास किया और सवाल उठाया कि आखिर रौनियार वैश्य समुदाय का कोई सदस्य मंत्री और एमपी, यहां तक कि एमएलए भी क्यों नहीं है? जबकि बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, छतीसगढ़, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल में रौनियार वैश्य समुदाय की घनी आबादी है। इसलिए जरूरत अब संगठित होने की है। छोटे-छोटे फायदे के लिए आपसी मतभेदों को भूलाकर बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए एक बड़े मंच पर आने और अपनी बड़ी संख्या की मौजूदगी का अहसास कराने की जरूरत है।

(सोनमाटी को प्राप्त वाट्सएप संदेश)

मनाई गई नगर परिषद के भूतपूर्व अध्यक्ष की छठी पुण्यतिथि

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-वरिष्ठ संवाददाता। डेहरी-डालमियानगर नगर परिषद के भूतपूर्व अध्यक्ष बिट्टू सिंह उर्फ मनीष कुमार सिंह की छठी पुण्यतिथि स्टेशन रोड के आवास (सब्जी मंडी) में दो मिनट का मौन रखकर और पुष्पार्पण कर मनाया गया। इस अवसर पर डेहरी के अनुमंडलाधिकारी गौतम कुमार, पूर्व एमएलसी हुलास पांडे, पूर्व विधायक अखलाक अहमद खान, नगर परिषद की अध्यक्ष विशाखा सिंह, उपाध्यक्ष बिंदा देवी, इंजीनियर ललन सिंह, पहल के अध्यक्ष अखिलेश कुमार, भाजपा के प्रदेश वाणिज्यिक प्रकोष्ठ उपसंयोजक बबल कश्यप उर्फ अमित कुमार, राजद के प्रदेश नेता अशोक भारद्वाज व मनीष कुमार सिन्हा, अभिनव कला संगम के संस्थापक सदस्य ठाकुर केबी सिन्हा आदि सामाजिक-सांस्कृतिक-राजनीतिक संगठनों के लोग शामिल हुए।

(रिपोर्ट व तस्वीर : वारिस अली)

 

श्रवणकुमार अटल और अर्जुन प्रसाद केसरी को मिली राष्ट्रीय अटल सेना की जिला कमान

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। डेहरी-डालमियानगर परिषद के पूर्व पार्षद श्रवणकुमार अटल को राष्ट्रीय अटल सेना का रोहतास जिला अध्यक्ष और व्यवसायी-समाजसेवी अर्जुन प्रसाद केसरी को जिला महामंत्री बनाया गया है। इस आशय के भेजे गए नियुक्ति-पत्र संदेश में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अटल सेना के प्रदेश संगठन मंत्री पंकज केशरी ने दोनों से यह अपेक्षा प्रकट की है कि वे नियमानुसार इस संगठन का संचालन, विस्तार करेंगे और समय पर दिए गए दिशा-निर्देश का पालन करेंगे।

(सूचना : संजयकुमार गुप्ता)

 

गांव मेरा, मेरा इतिहास : बक्सर में छठा आंचलिक इतिहासकार सम्मेलन

बक्सर (बिहार)-सोनमाटी समाचार। स्टेशन रोड स्थित ज्योतिप्रकाश स्मृति पुस्तकालय में 30 नवम्बर को ग्रामीण इतिहास पर सामूहिक चर्चा का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में युवा इतिहासकार लक्ष्मीकांत मुकुल मुख्य वक्ता होंगे और डुमरांव के वरिष्ठ लेखक हरिनंदन कुमार कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इस चर्चा में स्थानीय इतिहास में रुचि रखने वाले लोगों को आमंत्रित किया गया है।

(सूचना : देवेन्द्र चौबे)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!