सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

मेयारी में कंबल वितरण/ ग्रामीण प्रबंधन में बीबीए/ हेलो फेसबुक संगीत संगोष्ठी/ शुरू हुई सिनेग्लोबल

सिद्धेश्वर पब्लिक स्कूल में रेडक्रास सोसाइटी ने किया कंबल वितरण

नोखा (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। इंडियन रेडक्रास सोसाइटी द्वारा मेयारी बाजार स्थित सिद्धेश्वर पब्लिक स्कूल में असहाय जनों के बीच कंबल, साड़ी, गर्म ऊनी कपड़ा, साबुन आदि का वितरण किया गया। इस अवसर पर नोखा प्रखंड विकास पदाधिकारी रामजी पासवान, नोखा थानाध्यक्ष अमित रंजन, सिद्धेश्वर पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष डा. एसपी वर्मा, रेडक्रास सोसाइटी के सचिव राहुल वर्मा, संयुक्त सचिव डा. एके अल्वी, लायंस क्लब आफ सासाराम के अध्यक्ष रोहित वर्मा, डा. दिनेश शर्मा ने समाज में अच्छे संस्कार के विकास पर बल दिया। डा. एसपी वर्मा ने कहा कि रेडक्रास सोसाइटी द्वारा कंबल वितरण कार्यक्रम समाज के प्रति जिम्मेदारी का परिणाम है। इस तरह के कार्यक्रम में विद्यार्थियों के सक्रियता के साथ शामिल होना प्रशंसनीय है। इससे उनमें समाज से जुड़ाव और समाज के वंचितों के प्रति संवेदना का विस्तार होता है। कार्यक्रम में सिद्धेश्वर पब्लिक स्कूल के प्राचार्य डा. आईपी सिंह, प्राध्यापक नमो नारायण के साथ लायंस क्लब आफ सासाराम के गौतम कुमार, पवन कुमार प्रिय, डा. जावेद अख्तर, रोहित कुमार, रामायण सिंह, जाकिर हुसैन, टीएन पटेल, अभिषेक राय ने सक्रिय तौर पर भाग लिया। धन्यवाद ज्ञापन लायंस क्लब के अध्यक्ष रोहित वर्मा ने किया।

जीएनएसयू में अब ग्रामीण प्रबंधन में बीबीए की पढ़ाई

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-विशेष संवाददाता। जमुहार स्थित गोपालनारायणसिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित प्रबंध शिक्षा संकाय के बीबीए ग्रामीण प्रबंधन का आरंभ महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद, हैदराबाद के प्रतिनिधि कुमार अभिषेक और कुलाधिपति सांसद गोपालनारायण सिंह ने संयुक्त रूप से किया। गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि प्रबंधन शिक्षा का ग्रामीण परिवेश में विशेष महत्व है, क्योंकि ग्रामीण खुशहाली ही सही मायने में देश की खुशहाली है। ग्रामीण विकास से ही देश की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी। कुलपति डा. एमएल वर्मा ने आशा व्यक्त की कि यह नवीनतम पाठ्यक्रम बिहार के गांवों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण योगदान करेगा। कुल-सचिव डा. राधेश्याम जायसवाल, सचिव गोविंदनारायण सिंह तथा परीक्षा नियंत्रक प्रो. कुमार आलोक प्रताप ने भी छात्रों को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन पम्मी कुमारी ने और धन्यवाद ज्ञापन प्रमोद कुमार ने किया।

फेसबुक पर गायन-वादन के साथ कविता, कथा भी

पटना (सोनमाटी समाचार नेटवर्क)। युवा संगीत शिक्षक हरिशंकर मिश्रा ने अपने वादन के संगत साथी सत्यम मिश्रा के साथ आनलाइन संगीत कार्यक्रम में प्रभावकारी प्रस्तुति दी। उन्होंने बशीर बद्र की गजल बेवफा बवफा नहीं होता को अपने चुंबकीय स्वर और अपने अंदाज में पेश किया। संगीत संगोष्ठी की शुरुआत सरस्वती वंदना मेरे कंठ बसो महारानी से हुई। संगोष्ठी का आनलाइन संचालन वरिष्ठ कवि-चित्रकार और इस कार्यक्रम के संयोजक सिद्धेश्वर ने किया। सिद्धेश्वर ने कहा कि श्रोता सरगम और आरोह-अवरोह के धैर्यपूर्वक अनुसरण कर ही रागों की अद्भुत सरस दुनिया का आनंद उठाता है। अवसर साहित्यधर्मी पत्रिका की ओर से फेसबुक पेज हेलो फेसबुक साहित्य विविधा पर यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस सारस्वत कार्यक्रम को प्रियंका श्रीवास्तव शुभ्र, राजप्रिया रानी, लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत, प्रमोद रामावत प्रमोद, रामनारायण यादव, आमिर अहमद, विकाश कुमार, मधुरेश नारायण, घनश्याम कलयुगी आदि ने अपने-अपने लोकगीत, कविता, गीत, लघुकथा को प्रस्तुत कर इंद्रधनुषी बना दिया।

रिपोर्ट : ऋचा वर्मा (सचिव, भारतीय युवा साहित्यकार परिषद, पटना)

फिल्मों, फिल्मी कलाकारों की जानकारी देगी सिनेग्लोबल

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-सोनमाटी समाचार नेटवर्क। फिल्मों और फिल्मी कलाकारों की जानकारी देने वाली एक नई वेबसाइट सिनेग्लोबल लांच की गई है। इसकी संस्थापिका संजना सिंह के अनुसार, यह वेबसाइट हिन्दी के साथ भोजपुरी, मगही, मैथिली, नेपाली भाषाओं में बनी आंचलिक फिल्मों से संबंधित सूचनाएं भी देगी। नई प्रतिभाओं को उनकी खूबियों के साथ सामने लाने का कार्य यह वेबसाइट करेगी। अभिनेता-लेखक- निर्देशक बिशारद बस्नेत ने क्लिक कर इसकी शुरुआत की।

ई-मेल पर संजना सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!