क्रीड़ाभारती ज्ञानपरीक्षा 17 को / मेसो प्रतियोगिता 24 को / मना हजरत मोहम्मद का जन्मदिन / पत्रकार को पुत्रशोक

प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन की बैठक में आयोजन पर चर्चा

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की रोहतास जिला इकाई की बैठक संतपाल स्कूल के अध्यक्ष कार्यालय में क्रीड़ा भारती ज्ञान परीक्षा के मुद्दे पर हुई, जिसमें जिले के 19 प्रखंडों के एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री डा. एसपी वर्मा ने संगठन के सभी पदाधिकारिटयों और वरिष्ठ सदस्यों से 17 नवम्बर को होने वाले ज्ञान परीक्षा को सफल बनान का आह्वान किया। काराकाट विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक और क्रीड़ा भारती के दक्षिण बिहार प्रक्षेत्र के अध्यक्ष राजेश्वर राज ने बताया कि क्रीड़ा भारती की स्थापना पुणे (महाराष्ट्र) में वर्ष 1992 में की गई, जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का अनुसंगी संगठन है। क्रीड़ा भारती नवयुवकों में खेल-कूद के माध्यम से शारीरिक-मानसिक विकास के लिए प्रयासरत है। इसका उद्देश्य भारतीय मूल और ग्रामीण क्षेत्रों के परम्परागत खेलों को बढावा देना है। आधा घंटा की ज्ञानपरीक्षा घर बैठे आनलाइन भी दी जा सकती है, जिसमें विभिन्न विषयों से संबंधित 60 सवाल दिए जाएंगे।
प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से डा. एसपी वर्मा ने राजेश्वर राज को अंगवस्त्र और एसोसिएशन की स्मारिका भेंटकर सद्भाव-सम्मान प्रकट किया। बैठक में प्राइवेट स्कूल्स चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष रोहित वर्मा, उपाध्यक्ष सुभाष कुमार कुशवाहा, जिला महामंत्री समरेंद्र कुमार, सचिव संग्राम कांत, कोषाध्यक्ष विकास प्रकाश, जिला संयोजक धनेन्द्र कुमार और प्रखंडों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार, मीडिया प्रभारी)

मेसो सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता की तैयारी की समीक्षा

दाउदनगर (औरंगाबाद)-कार्यालय प्रतिनिधि। मेसो द्वारा संचालित महर्षि दयानंद सरस्वती पुस्तकालय के 30वें वार्षिकोत्सव पर 24 नवम्बर को आयोजित होने वाली सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कार्यक्रम की तैयारी बैठक राहुल कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बताया गया प्रतियोगिता के प्रवेशपत्र जमा करने की अंतिम तिथि 16 नवंबर निर्धारित की गई है। प्रतियोगिता के लिए चलाए जाने वाले सम्पर्क अभियान की प्रगति समीक्षा की गई और कहा गया कि सभी सभी शैक्षणिक संस्थानों से संपर्क करने का काम जल्द पूरा कर लिया जाना चाहिए। प्रतियोगिता में सीनियर ग्रुप में कक्षा 09-10 और जूनियर ग्रुप में कक्षा 06-08 के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। 24 नवम्बर को ही प्रतियोगिता का परिणाम घोषित कर पुरस्कार वितरण किया जाएगा। बैठक में गोस्वामी राघवेंद्र नाथ, अशोक कुमार, संतोष कुमार, राहुल कुमार, मुन्ना कुमार, रितिक राज, छोटू कुमार, मंटू कुमार, आशीष कुमार, सुनील कुमार, विजय कुमार, भूपेंद्र कुमार, रवि कुमार आदि उपस्थित थे।
(रिपोर्ट : निशांत राज)

मोहम्मद के जन्मदिन पर कुरान-ए-करीम की तिलावत

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-सोनमाटी प्रतिनिधि। पैगंबर हजरत हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर इस्लाम धर्मावलंबियों ने कुरान-ए-करीम की तिलावत की और तबर्रुक फातिहा पढ़ा। मस्जिदों में कुरानखानी और फातिहा ईद मिलादुन्नबी का आयोजन हुआ। मदरसों में हिंदी-इंग्लिश की कापियां, कलम वितरित की गईं। डेहरी बाजार में कामयाब मिल्लत कमेटी ने बेहतर इंतजाम किया और हिंदू-मुस्लिम समाजसेवियों, राजनीतिक दलों, पत्रकारों, व्यावसाइयों को पगड़ी-माला भेंट की गई। रहमत मार्केट परिवार की ओर से सभी धर्म के जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण किया गया।
(रिपोर्ट : सुलतान मिर्जा)

पत्रकार कमलेश मिश्रा को पुत्रशोक

डालमियानगर (रोहतास)-वरिष्ठ संवाददाता। न्यू सिधौली निवासी वरिष्ठ संवाददाता कमलेश मिश्रा के किशोर उम्र पुत्र अनूप कुमार की मृत्यु सोन नद में डूबने से हो गई। अनूप अपने पड़ोस के हीरा चंद्रवंशी के वृद्ध पिता के दाह-संस्कार में सोन नद के गेमन पुल श्मशान घाट पर पिता और बड़े भाई के साथ गया था। वह दाह-संस्कार के बाद नहाने के समय असावधानीवश गहरे पानी में चला गया और डूब गया। पुत्रशोक से पीडि़त कमलेश मिश्रा को इस दुखद घड़ी में पत्रकारों, अधिकारियों, अधिवक्ताओं, राजनीतिक दलों, समाजसेवियों की ओर से गहरी संवेदना व्यक्त की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.