सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

क्वीज में एनएमएसीच के विद्यार्थी अग्रणी/ पत्रकारिता-पथ पर निर्भीकता से बढऩे का आह्वान/ नंदकुमार सिंह के पिता का निधन

मुग्धा और प्रदीप राष्ट्रीय क्वीज के लिए नामित

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-विशेष संवाददाता। चर्म एवं गुप्त रोगके स्नातकोत्तर छात्रों के लिए आयोजित 2020-21 क्विज (प्रतियोगिता) में जमुहार स्थित बिहार और झारखंड क्षेत्र में नारायण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (एनएमसीएच) के छात्रों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। राष्ट्रीय चर्म रोग, गुप्त रोग एवं कुष्ठ रोग संघ के तत्वावधान में आयोजित यह क्विज आनलाइन हुई। एनएमसीएच, जमुहार के विभागाध्यक्ष एवं स्नातकोत्तर छात्र गाइड डा. पुनीत कुमार सिंह और प्रोफेसर डा. धर्मेंद्र कुमार सिंह के अनुसार, राज्य स्तरीय क्विज के लिए बिहार और झारखंड से जमुहार एनएमसीएच के साथ पीएमसीएच (पटना), एमएमसीएच (पटना), कटिहार मेडिकल कालेज (किशनगंज), मेडिकल कालेज और रिम्स (रांची) के विद्यार्थियों की दो-दो टीमों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।
क्विज में एनएमसीएच (जमुहार) के चर्म रोग विभाग की स्नातकोत्तर छात्रा डा. मुग्धा मोहन और छात्र डा. प्रदीप फाद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में सफल होने के बाद दोनों छाात्र-छात्राएं राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मान्य हो चुके हैं। राष्ट्रीय प्रतियोगिता जनवरी में आयोजित होगी। चर्म रोग विभाग के विद्यार्थियों के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर संस्थान के अध्यक्ष एवं सांसद गोपालनारायण सिंह, सचिव गोविंद नारायण सिंह, प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह, गोपालनारायण सिंह विश्वविद्यालय (जमुहार) के कुलपति डा.प्रो. एमएल वर्मा, एनएमसीएच (जमुहार) के प्राचार्य डा. विनोद कुमार, चिकित्सा अधीक्षक डा.प्रभात कुमार ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

महासंघ की लालगंज तहसील इकाई ने ली शपथ

प्रतापगढ (उत्तर प्रदेश)-सोनमाटी प्रतिनिधि। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की प्रतापगढ़ जनपद की लालगंज तहसील इकाई का शपथ-ग्रहण समारोह के साथ इसकी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी तहसील सभागार में सम्पन्न हुई। राष्ट्रीय संयोजक भगवान प्रसाद उपाध्याय, राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष मथुरा प्रसाद धुरिया और जिलाध्यक्ष अजय पाण्डेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रदेश अध्यक्ष ने तहसील इकाई की निर्वाचित कमेटी के अध्यक्ष सुरेश मिश्र मदन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शत्रुध्न पाण्डेय, उपाध्यक्ष संतोष तिवारी, महामंत्री विनोद सिंह, कोषाध्यक्ष साकेत मिश्र, आय-व्यय निरीक्षक सुनील सिंह, मीडिया प्रभारी मुकेश तिवारी, संगठन मंत्री सुशील सिंह, संयुक्त मंत्री शिवकरन चतुर्वेदी, जिला प्रतिनिधि मनोज त्रिपाठी, दीपेन्द्र तिवारी, रामू मिश्र, मंडल प्रतिनिधि सरवर आलम, राजेन्द्र मिश्र, आईपी मिश्र आदि को शपथ दिलाई। एसडीएम रामनारायण मुख्य और तहसीलदार पदमेश श्रीवास्तव, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी विशेष अतिथि थे। विधायक आराधना मिश्रा मोना ने आनलाइन संबोधित किया। राष्ट्रीय संयोजक भगवान प्रसाद उपाध्याय ने पत्रकारों से निष्पक्ष, निर्भीक पत्रकारिता को जोखिम उठाकर भी आगे बढ़ाने का आह्वान किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र ने सामाजिक सरोकारों की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। समारोह में प्रयागराज, बलिया, लखनऊ, कौशाम्बी, जौनपुर आदि जिलों के संवाददाताओं को कोरोना महामारी जागरूकता के लिए प्रशस्तिपत्र देकर अभिनंदन किया।
प्रदेश कार्यसमिति ने सौंपा ज्ञापन :
भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की प्रदेश कार्य समिति ने पत्रकारों की सुरक्षा और उनके लिए निशुल्क आवास, चिकित्सा, बीमा, निशुल्क परिवहन यात्रा से संबंधित प्रस्ताव पारित किए। महांसघ की ओर से मुख्यमंत्री को संबोधित प्रस्ताव का ज्ञापन एसडीएम राम नारायण को सौंपा गया। कार्य समिति की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष मथुरा प्रसाद धुरिया और संचालन महासचिव ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने किया। महासंघ के जिलाध्यक्ष अजय पांडेय द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव का राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र तथा राष्ट्रीय संयोजक भगवान प्रसाद उपाध्याय ने अनुमोदन किया।

रिपोर्ट, तस्वीर : भगवान प्रसाद उपाध्याय

नंदकुमार सिंह के पिता का निधन

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। डिहरी चेस क्लब के सचिव और सोन कला केेंद्र के उप-कोषाध्यक्ष नंदकुमार सिंह, पत्रकार के पिता का निधन हो गया। पटनवा गांव निवासी नंदकुमार सिंह के पिता मिलनसार और जरूरतमंद की मदद के लिए तत्पर रहने वाले समाजसेवी थे। उनके निधन पर डिहरी चेस क्लब के सचिव और सोन कला केेंद्र के साथ डेहरी-आन-सोन, इंद्रपुरी की विभिन्न सांस्कृतिक और सामाजिक संस्थाओं की ओर से शोक संवेदनाएं व्यक्त की गई और नंदकुमार सिंह को बेहद पीड़ा की घड़ी से जल्द उबरने की कामना की है। वह लंबे समय से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था। बेहतर इलाज के लिए उन्हें बाहर ले जाया गया था, जहां उनका उनका इलाज के दौरान निधन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!