सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

तैयारी क्रीड़ाभारती की आनलाइन ज्ञान प्रतियोगिता की / अंतरराष्ट्रीय रक्तदाता महाकुंभ का समापन

कंप्टीशन में हो अधिकाधिक भागीदरी : डा. एसपी वर्मा

काराकाट/सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की काराकाट प्रखंड इकाई का प्रखंड सम्मेलन काराकाट में एसोसिएशन के बिहार प्रदेश महामंत्री और संतपाल विद्यालय समूह के अध्यक्ष डा. एसपी वर्मा की अध्यक्षता में हुआ। डा. एसपी वर्मा ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए क्रीड़ा भारती द्वारा आयोजित होने वाली आनलाइन नालेज कंप्टीशन में राज्य भर से अधिक-से-अधिक संख्या में विद्यार्थियों के भाग लेने का आह्वान किया और इसके लिए एसोसिएशन के पदाधिकारियों से सघन संपर्क अभियान चलाने की अपील की। उन्होंने जानकारी दी कि मुंबई में होने वाले एसोसिएशन के राष्ट्रीय अधिवेशन में रोहतास जिला इकाई को पुरस्कृत किया जाएगा।
छह हजार विद्यार्थियों का लक्ष्य : रोहित वर्मा
सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के रोहतास जिला अध्यक्ष रोहित वर्मा ने कहा कि क्रीड़ा भारती की ज्ञान प्रतियोगिता में रोहतास जिला से छह हजार विद्यार्थियों के भाग लेने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसके लिए अपेक्षित श्रम और संपर्क जारी है। आरंभ में डा. एसपी वर्मा, रोहित वर्मा, अनुराग शरण, शशिकांत चौबे और विजयंत सिंह ने दीप-प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सम्मेलन में सर्वानुमति से अनिल कुमार को जिला महामंत्री और समरेंद्र कुमार समीर को जिला सचिव बनाया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमाएल अहमद ने दूरभाष पर रोहतास जिला इकाई के बढिय़ा कार्य के लिए बधाई दी। कार्यक्रम का मंच-संचालन एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष सुभाष कुमार कुशवाहा ने किया। अंत में काराकाट प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार ने धन्यावाद-ज्ञापन किया। सम्मेलन में एसोसिएशन के जिला कोषाध्यक्ष कुमार विकास प्रकाश, जिला संयोजक धनेन्द्र कुमार, सासाराम प्रखंड अध्यक्ष तेजनारायण पटेल, उपाध्यक्ष धनंजय सिंह, कोषाध्यक्ष तौकीर आलम सहित रोहतास जिला के सभी 19 प्रखंडों के पदाधिकारी और प्रतिनिधि उपस्थित थे।
(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार, मीडिया प्रभारी, प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन)

रक्तदाताओं को दिए गए स्मृतिचिह्नï, प्रमाणपत्र

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। बिहार राज्य रक्त आधान परिषद और पथ प्रदर्शक (औरंगाबाद) के सौजन्य से नारायण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (एनएमसीएच) के सहयोग से जमुहार स्थित एनएमसीएच सभागार में आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय रक्तदाता महाकुंभ के दूसरे दिन इसमें बिहार और अन्य राज्यों, नेपाल आदि से भाग लेने वाली संस्थाओं को स्मृतिचिह्नï और प्रमाणपत्र प्रदान किए गए। दूसरे दिन की समूह चर्चा में रक्तदान के प्रति जागृति-विस्तार और समाज के विभिन्न समूहों से संपर्क अभियान पर विचार किया गया। दो दिनों के कार्यक्रम में विभिन्न तरह के उपक्रमों, गीत-संगीत, नाटक, नाटिका, सोशल मीडिया, पोस्टर आदि के जरिये रक्तदान के संदेश को विस्तार दिया गया। बिहार सरकार द्वारा नियमित एसबीटीसी के निदेशक डा. अभय कुमार, गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एमएल वर्मा, बिहार राज्य एड्स कंट्रोल सोसाइटी के उप निदेशक आलोक कुमार सिंह, पथ प्रदर्शक के सचिव बामेन्द्र सिंह, नारायण नर्सिंग कालेज के उप प्राचार्य नीतेश कुमार, गोपालनारायण सिंह विश्वविद्यालय के जनसंपर्क पदाधिकारी भूपेंद्रनारायण सिंह ने भाग लेने वाली संस्थाओं को स्मतिचिह्नï भेंट किए और प्रमाणपत्र दिए।
(रिपोर्ट, तस्वीर : भूपेंद्रनारायण सिंह, पीआरओ, एनएमसीएच)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!