सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

बच्चों ने निकाली पर्यावरण रैली, कंगारू छात्रवृत्ति प्रतियोगिता 12 को

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। जमुहार स्थित नारायण वल्र्ड स्कूल के बच्चों ने पर्यावरण जागरूकता रैली निकाली और अपने साथ विभिन्न तरह के बैनर-तख्तियों के जरिये हरियाली बचाने का संदेश दिया।

दरअसल पर्यावरण प्रदूषण के प्रति सामाजिक जागरूकता बेहद सुसुप्ता अवस्था में है, जबकि पृथ्वी की इस सबसे बड़ी आपदा का दस्तक 20वींसदी में ही खतरनाक रूप में हो चुका है। पर्यावरण का अर्थ को पृथ्वी के संदर्भ में बेहद व्यापक और जटिल है, मगर सरल अर्थ में हवा, पानी, मिट्टी और हरियाली से है।

बच्चों की जागरूकता रैली संदेश में यह निहित है कि नई पीढ़ी के लिए प्राकृतिक संसाधन उत्तरोत्तर बेहद सीमित होती जाएगी।

कंगारू मैथ स्कालर कंपटीशन 12 मई को

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए मैथ स्कालर कंपटीशन का आयोजन रोहतास जिले में भी प्राइवेट स्कूल्स चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन के बैनरतले 12 मई को होगी। इस प्रतियोगिता में अग्रणी स्थान प्राप्त करने वाले जिले के विद्यार्थियों को 24 हजार रुपये की विभिन्न छात्रवृत्तियां प्रदान की जाएगी। इस प्रतियोगिता का संयोजन कंगारू कंपनी के सहयोग से विश्व के 76 दशों में हो रहा है। प्राइवेट स्कूल्स चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमाएल अहमद और प्रदेश महामंत्री डाक्टर एसपी वर्मा ने बताया कि इस छात्रवृति प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को मेडल और प्रशस्तिपत्र प्रदान किया जाएगा। प्राइवेट स्कूल्स चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन के रोहतास जिला अध्यक्ष रोहित वर्मा ने बताया कि एसोसिएशन जिले के 19 प्रखंडो में छात्रवृति प्रतियोगिता के संचालन की जिम्मेदारी का वहन करने जा रहा है। एसोसिएशन की सभी प्रखंड इकाइयां स्कूलों से संपर्क करने और इच्छुक विद्यार्थियों से संबंधित प्रपत्र भरवाने का कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!