सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

मेयारी के विद्यार्थियों का बेहतर खेल-प्रदर्शन / आध्यात्मिक सत्संग के 39 वर्ष / बहुजन क्रांति मोर्चा रैली

सिद्धेश्वर स्कूल की सातवींके छात्रों को रजत, कांस्य पदक

मेयारी/सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। रोहतास डिस्ट्रिक्ट एथलेटिक्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित दो दिवसीय डिस्ट्रिक्ट एथलेटिक्स मीट में रोहतास जिला के नोखा प्रखंड अंतर्गत सुदूर ग्रामीण क्षेत्र मेयारी बाजार स्थित सिद्धेश्वर पब्लिक स्कूल की सातवीं कक्षा के दो छात्रों विवेक कुमार भगत और रौशन कुमार ने अंडर-16 बालक वर्ग डिस्क-थ्रो (चक्का प्लेट फेेंक) में क्रमश: रजत (सिल्वर) और कांस्य (ब्रोंज) मेडल पदक जीतने में सफलता हासिल की है। इस सफलता पर विद्यालय समूह के अध्यक्ष डा. एसपी वर्मा, प्रबंधक रोहित वर्मा, वर्मा एजुकेशनल ट्रस्ट के सचिव वीणा वर्मा और ट्रस्टी राहुल वर्मा ने विजेता छात्रों के प्रति शुभकामनाएं व्यक्त कीं। विद्यालय के पीटीआई हृदयानंद कुमार, टीम मैनेजर सीवी सिंह, मीडिया प्रभारी अर्जुन कुमार और अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी दोनों छात्रों को बधाई दी। वर्मा एजुकेशनल ट्रस्ट के अध्यक्ष डा. एसपी वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि जहां विद्यालय समूह के जिला मुख्यालय सासाराम स्थित संतपाल सीनियर सेकेेंड्री स्कूल की 12वीं कक्षा के छात्र आदित्य राज ने झारखंड में आयोजित अंतरराज्यीय विद्यालय खेल-कूद की भाला फेेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने की उपलब्धि हासिल की, वहीं सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालय के दोनों विद्यार्थियों ने जिलास्तर पर बेहतर प्रदर्शन किया। अगर बेहतर रास्ता दिखाया-बताया जाए और परखे हुए शैक्षणिक अनुभव के आधार पर शिक्षण-प्रशिक्षण दिया जाए तो गांवों के विद्यार्थी अपनी प्रतिभा निखारकर अग्रणी स्थान बना सकते हैं। जरूरत ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को समुचित संसाधन और माहौल मुहैया कराए जाने की है।
(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार, मीडिया प्रभारी)

39 सालों से जारी सादगी का एक सत्संग

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। जमाने के शोर-शराबा और दिखावट के प्रदर्शन की चमक-दमक से अलग सादगी का एक सत्संग शहर में पिछले 39 सालों से जारी है। आध्यात्मिक सत्संग का यह वार्षिक आयोजन मथुरा के रामाश्रम सत्संग की ओर से बिहार और दूसरे राज्यों में अलग-अलग समय में आयोजित होता है। डेहरी-आन-सोन में शरद पूर्णिमा के अवसर पर दो दिवसीय सत्संग का आयोजन इस बार एनिकट स्थित महिला कालेज परिसर में किया गया। मन की चेतना को एकाग्र बनाने और तनाव को दूर करने के मानसिक उपक्रम सिखाने वाले इस सत्संग समारोह को डा. ऋषि कुमार मुकुल (गया), राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता (अहमदाबाद), चमन कुमार (दिल्ली), विनोद कुमार (पूर्णिया) और अन्य आध्यात्मिक आचार्योने संबोधित किया। आयोजन में बिहार और झारखंड के आध्यात्मिक सत्संगी शामिल हुए। सत्संग समागम के संयोजन में बिहारीलाल शर्मा, केबी सहाय, रतनलाल शर्मा, आलोक कुमार, सोम प्रकाश, अरूण कुमार सिन्हा, विजय विश्वकर्मा, अमृत जोशी आदि ने सहयोग किया। संयोजक रतनलाल शर्मा ने सोनमाटीडाटकाम को बताया कि बिना अतिरिक्त प्रचार के पूरी सादगी के साथ यह सत्संग समागम पिछले 39 सालों से आयोजित हो रहा है। यह बगैर किसी कर्मकांड का सर्वधर्म, सर्वजातीय आध्यात्मिक ज्ञान समागम है, जिसमें अपनी-अपनी रूचि के अनुसार जीवन यापन करते हुए मन की एकाग्रता को साधने और सांसरिक दबाव झेलने की मानसिक क्षमता बढ़ाने के अभ्यास पर जोर दिया जाता है।
(रिपोर्ट : निशांत राज)

बहुजन क्रांति मोर्चा की रैली 22 को

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा भंडाफोड़ परिवर्तन यात्रा सभा का आयोजन 22 अक्टूबर को अब्दुल क्यूम अंसारी सभागार में किया गया है, जिसका उद्घाटन महात्मा फुले मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल (सासाराम) के संस्थापक सचिव कामेश्वर सिंह करेंगे। यह जानकारी बामसेफ के रोहतास जिला उपाध्यक्ष अशोक पटेल ने दी। सोनमाटीडाटकाम को बताया कि बहुजन क्रांति मोर्चा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और समाज की पिछड़ी जातियों के हितों से संबंधित 66 संगठनों का मंच है। दिल्ली से चलकर 17 राज्यों के 180 लोकसभा क्षेत्रों से 180 दिनों में गुजरने वाली इस भंडाफोड़ परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व बहुजन क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक वामन मेश्राम कर रहे हैं। सुशील कुमार बहुजन क्रांति मोर्चा के रोहतास जिला संयोजक हैं।
(सोनमाटीडाटकाम व्हाट्सएप न्यूज नेटवर्क)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!