सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

लायन्स क्लब का शपथग्रहण / आगमन की मासिक काव्यगोष्ठी / शिक्षक प्रदर्शन की तैयारी बैठक

जरूरतमंदों की मदद करना ही मानवता की सेवा

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। लायंस क्लब की सासाराम और सासाराम (ईस्ट) शाखाओं के संयुक्त समारोह में नए सत्र के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। शपथग्रहण का आयोजन संतपाल स्कूल के ऊमा आडिटोरियम में संपन्न हुआ। समारोह का शुभारंभ एसडीएम राजकुमार गुप्ता और एएसपी राजेश कुमार के साथ लायन्स क्लब के डा. एसपी वर्मा, राहुल वर्मा, वीके गद्यान, राजेशकुमार गुप्ता पवन, माधव लखोटिया, राजेश गुप्ता पवन, रोहित वर्मा, तेजनारायण पटेल, डा. दिनेश शर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम राजकुमार गुप्ता और विशेष अतिथि के रूप में एएसपी राजेश कुमार ने कहा कि लायन्स क्लब के सदस्यों ने समाज के जरूरतमंदों की, आखिरी पायदान पर खड़े लोगों की मदद करने में सक्रिय सामूहिक भूमिका का निर्वाह किया है। इस तरह के जनहित के कार्य मानवता की सेवा है। लायंस क्लब के पूर्व जिलापाल डा. एसपी वर्मा ने कहा कि कोई संस्था अपने कार्य से, वर्षों के अनवरत श्रम से प्रतिष्ठित स्थान बना लेती है, लोकप्रिय हो जाती है तो उसमें विक्षोभ पैदा करने वाली आंतरिक और बाह्यï ताकतें भी खड़ी हो जाती हैं। अनुकरणीय सामाजिक कार्य करने वाली ऐसी संस्थाओं के पक्ष में समाज के लोगों को सामने आना चाहिए। लायंस क्लब (सासाराम) के अध्यक्ष रोहित वर्मा ने कहा हमने सासाराम में पारिवारिक रिश्ते की तरह संगठन को मजबूत बनाने की कवायद की है, जिसका अहसास इसके कार्यों में किया जा सकता है।
लायन्स क्लब की सदस्यता ग्रहण करने वाले एसडीएम राजकुमार गुप्ता को पूर्व जिलापाल डा. एसपी वर्मा ने और एएसपी राजेश कुमार को पूर्व जिलापाल माधव लखोटिया ने लायंस क्लब पिन भेंट किया। उप जिलापाल वीके गद्यान ने नए पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाई और पदों की जिम्मेदारियों के बारे में बताया। कृष्णा कुमार ने लायंस क्लब द्वारा के कार्यों की विवरणी प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने और अंत में धन्यवाद ज्ञापन डा. दिनेश शर्मा ने किया।

इस अवसर पर सासाराम लायन्स क्लब के उपाध्यक्ष सुभाष कुमार कुशवहा, अरविंद भारती, सचिव अभिषेक कुमार राय, सह सचिव विवेक जयसवाल, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार वर्मा, सह कोषाध्यक्ष नीरज कुमार, सासाराम (पूरब) के अध्यक्ष राजीव तिवारी, सचिव नागेन्द्र कुमार, कोषाध्यक्ष श्यामसुंदर जायसवाल के साथ वरिष्ठ सदस्य वीणा वर्मा, आराधना वर्मा, माधुरी श्रीवास्तव, डाक्टर दिनेश शर्मा, सर्विस चेयरमैन अक्षय कुमार डब्बूजी, डाक्टर जावेद अख्तर, डा. सरोज कुमार, डा. गिरीश मिश्रा आदि उपस्थित थे।
(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार)

 

मासिक गोष्ठी में कविताओं का रचनात्मक मूल्यांकन

पटना (सोनमाटी प्रतिनिधि)। साहित्यिक संस्था आगमन की एसकेपुरी पार्क में खुले वातावरण में मासिक काव्य-गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता वरिष्ठ कवि-चित्रकार सिद्धेश्वर ने की। संचालन युवा कवयित्री वीणाश्री हेम्ब्रम ने किया। गोष्ठी में मधुरेश शरण, सुनील कुमार, वीणाश्री हेम्ब्रम और नसीम अख्तर की कविताओं का रचनात्मक मूल्यांकन किया गया। कृष्णा सिंह, शाइस्ता अंजुम, मोना राकेश, अमरनाथ दूबे ने भी कविताओं का पाठ किया। इस अवसर पर सिद्धेश्वर ने कहा कि किसी गोष्ठी की सार्थकता रचनाओं-विचारों को सुनने और सकारात्मक निष्कर्ष निकालने में है। वरिष्ठ गीतकार मधुरेश शरण ने कहा कि नई प्रतिभाओं की रचनाओं की समीक्षा और रचनात्मक कार्यशाला से गोष्ठी का महत्व बढ़ जाता है।
(रिपोर्ट, तस्वीर : सिद्धेश्वर)

 

प्राथमिक शिक्षकों ने की वेदना प्रदर्शन की तैयारी पर चर्चा

दाउदनगर (औरंगाबाद)-विशेष संवाददाता। बिहार प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ (गोप गुट) की जिला संयोजन समिति की बैठक अरविन्दों मिशन स्कूल परिसर में हुई, जिसमें 5 सितम्बर को पटना में होने वाले वेदना प्रदर्शन में भाग लेने का आह्वान शिक्षकों से किया गया और आंदोलन की तैयारी की रूप-रेखा पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता कृष्णा प्रसाद चंद्रवंशी ने की और संचालन जिला सह संयोजक संजय कुमार सिंह ने किया। बैठक में प्रेक्षक के रूप में राज्य महासचिव सत्येन्द्र कुमार और जिला संयोजक सुरेन्द्र सिंह, बिन्दा कुमारी, इंदु कुमारी, उषा कुमारी, आलोक कुमार, राजीवरंजन कुमार, सिद्धेश्वर सिंह आदि उपस्थित थे।

(रिपोर्ट, तस्वीर : उपेन्द्र कश्यप)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!