सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

जीएनएसयू में फ्रेशर्स पार्टी/ डा.अजय यूनिवर्सिटी के नए डीन/ दुलार की टीजर रीलीज/ पटना, कैमूर में फेसबुक कवि सम्मेलन

जान की बाजी लगा निभा रहे कोरोना योद्धा की भूमिका : सांसद

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-विशेष संवाददाता। कोरोना महामारी के विश्वव्यापी अभूतपूर्व संकट के दौरान चिकित्सा और नर्सिंग सेवा से जुड़े लोगों ने जान की बाजी लगाकर दुनियाभर में अग्रिम पंक्ति के कोरोना-योद्धा की भूमिका निर्वाह कर एक मिसाल कायम किया है, जिसमें बड़ी संख्या में प्राण-आहुति भी देनी पड़ी। यह बात राज्यसभा सांसद और जमुहार स्थित जीएनएसयू के कुलाधिपति गोपालनारायण सिंह ने जीएनएसयू के अंतर्गत संचालित नारायण नर्सिंग कालेज की छात्राओं की फ्रेशर्स-पार्टी का उद्घाटन करते हुए कही। चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा में नर्सिंग ऐसी कड़ी है, जिसके बिना यह महत्वपूर्ण श्रृंखला पूरी ही नहीं हो सकती है। विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एमएल वर्मा ेने कहा कि नर्सिंग छात्र-छात्राओं के बीच जूनियर-सीनियर का रिश्ता भाई-बहन जैसा होता है। इस अवसर पर नर्सिंग कालेज की छात्राओं द्वारा प्रभारी प्राचार्य नितेश कुमार ने कार्यक्रम का संयोजन किया।

रिपोर्ट, तस्वीर : भूपेंद्रनारायण सिंह

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के शिक्षा संकाय प्रमुख बने डा. अजय

(डा. अजयकुमार सिंह)

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। रोहतास जिला के डा. अजय कुमार सिंह पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में शिक्षा संकाय के प्रमुख (डीन) बनाए गए हैं। डा. सिंह इस विश्वविद्यालय में दूसरे शिक्षा संकाय प्रमुख हैं। इस पद पर इनका कार्यकाल दो वर्ष के लिए निर्धारित किया गया है। रोहतास जिला के करगहर थाना के जलालपुर गांव के निवासी डा. सिंह फिलहाल सत्तार मेमोरियल कालेज आफ एजुकेशन के प्राचार्य हैं। इनके पिता चंद्रमा सिंह सासाराम जिला न्यायालय में लोक अभियोजक (पीपी) हैं। पटना विश्वविद्यालय से शिक्षा में पीएचडी करने वाले डा. अजय कुमार सिंह ने मगध विश्वविद्यालय से भौतिकी में भी स्नातकोत्तर किया है।

रिपोर्ट, तस्वीर : निशान्त राज

यू-ट्यूब पर रीलीज हुई टेलीफिल्म दुलार की टीजर

मुजफ्फरपुर (सोनमाटी समाचार नेटवर्क)। अभिनेता गौरव गिरी की टेली फिल्म दुलार की टीजर 01 फरवरी को यू-ट्यूब चैनल पर रीलीज की गई। शुभम तिवारी फिल्मस के बैनरतले बनी इस फिल्म को मुजफ्फरपुर में शूट किया गया है। फिल्म के निर्माता शुभम तिवारी और निर्देशक आजाद खान हैं। यह सामाजिक विषय पर बनाई गई संदेशप्रद फिल्म है, जिसके माध्यम से शराब पीने के दुष्परिणाम और शराबी के परिवार के जीवन की कठिनाई का सामना करने की बात को दर्शाया गया है। यह स्वस्थ मनोरंजन के अलावा दर्शकों को सोचने पर विवश भी करती है। फिल्म के मुख्य कलाकारों में गौरव गिरी, अंबिका सोनी, सतीश पराशर, मल्लिक मुस्तफा, अंशु राज, जयप्रकाश गिरी हैं। फिल्म में पूरी प्रोडक्शन टीम की मेहनत झलकती है। अभिनेता गौरव गिरी का कहना है कि कोरोना काल की विषम परिस्थिति से बचते हुए फिल्म की शूटिंग पूरी की गई। दर्शकों को इस फिल्म की टीजर देखना चाहिए और इसका लिंक अधिक से अधिक लोगों को में साझा करनी चाहिए ताकि निर्माण का उद्देश्य पूरा हो सके।

रिपोर्ट, तस्वीर : सिनेग्लोबल

पटना से फेसबुक पर अंतरराज्यीय कवि सम्मेलन

पटना (सोनमाटी समाचार नेटवर्क)। भारतीय युवा साहित्यकार परिषद की अवसर साहित्यधर्मी पत्रिका की ओर से वरिष्ठ कवि-चित्रकार सिद्धेवर (पटना) के संचालन में फेसबुक कवि सम्मेलन में बिहार और अन्य प्रदेश के कवियों-गजलकारों संतोष गर्ग, रशीद गोरी राज, जयंत, विजयानंद विजय, अपूर्व कुमार, सिद्धेश्वर, अलका वर्मा, कमल श्रीवास्तव, डा. नूतन श्रीवास्तवा, सुरेश वर्मा, डा. बीएल प्रवीण, प्रियंका श्रीवास्तव आदि ने अपनी रचनाओं का पाठ किया। इस फेसबुक कवि सम्मेलन में उषा किरण, प्रेम रंजन अनिमेष, देवी नागरानी, लता प्रासर, हरिनारायण हरि, अराधना प्रसाद, साहिल मिश्रा, घनश्याम, रमेश कंवल, यतीन्द्र नाथ आदि कविताओं को भी शामिल किया गया। लाइव आनलाइन कवि सम्मेलन की अध्यक्षता राजस्थान के वरिष्ठ शायर रशीद गोरी ने की। उत्तराखंड के आधारशिला के संपादक डा. दिवाकर भट्ट मुख्य अतिथि थे।

रिपोर्ट : ऋचा वर्मा, सचिव, भारतीय युवा साहित्यकार परिषद

कैमूर में काव्य-गुंजन का कवि सम्मेलन

कुदरा (कैमूर)-सोनमाटी संवाददाता। सम्यक वाणी के वार्षिकोत्सव पर कैमूर जिला के बम्होर उच्च विद्यालय परिसर में आयोजिक कवि सम्मेलन सह मुशायरा में बिहार के कैमूर, रोहतास और कटिहार जिलों के साथ उत्तर प्रदेश के बनारस, गाजीपुर, गाजियाबाद जिलों से अनुराधाकृष्ण रस्तोगी, शराफत नाज, प्रतिभाश्री, सुप्रिया धीर, लोकनाथ तिवारी, श्यामविहारी गुप्ता, दिलीप गुप्ता, रामकुमार मिश्रा, वागेश शांडिल्य, शम्स तरवेज आदि कवियों-कवयित्रियों ने अपनी काव्य रचनाओं का सस्वर पाठ किया। संचालन काव्य-गुंजन के संयोजक-संचालक अनिल कुमार पांडेय अकेला ने किया और धन्यवाद-ज्ञापन काव्य-गुंजन ओंकार आनंद ने किया। आरंभ में सभी कवियों का सारस्वत अभिनंदन पुष्पगुच्छ और अंगवस्त्र भेंटकर किया गया।

रिपोर्ट : सुरेंद्रकृष्ण रस्तोगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!