सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला भी जारी/ आनंद प्रकाश को कोरोना योद्धा प्रशस्ति/ बिपल बने शतरंज चैंंपियन, हिमांशु का सम्मान करेगा सोनकला, छात्राओं को सामूहिक शपथ/ विद्यालय संस्थापक को श्रद्धांजलि

एनएमसीएच में इलाज के लिए 117 कोरोना मरीज भर्ती

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-विशेष संवाददाता। जहां वैश्विक महामारी कोविड-19 से संक्रमित होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है, वहीं कोरोना से जुझकर स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल (एनएमसीएच) में भर्ती मरीजों में से नए 31 लोगों ने कोविड-19 को मात देकर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। एनएमसीएच प्रबंधन की ओर से उन्हें उनके घर जाने के लिए विधिवत निर्देश के साथ विदा किया गया। सभी 31 प्रवासी बिहारी थे, जो क्वारंटाइन केेंद्र में रखे गए थे। जांच रिपोर्ट में कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद इन्हें क्वारंटाइन केेंद्र से रोहतास जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा एनएमसीएच में इलाज के लिए अग्रसारित किया गया था। अब एनएमसीएच में कुल भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या 117 रह गई, जिनमें 39 नए कोरोना मरीज दो दिनों में भर्ती किए गए हैं। भर्ती मरीजों में से अधिसंख्य पूर्ववर्ती मरीजों के अब स्वस्थ होने की प्रतीक्षा है। अस्पताल से छुट्टी पाए 31 प्रवासियों को उनके घर भेजे जाने के समय एनएमसीएच में कोरोना के मद्देनजर तैनात अंचलाधिकारी (डिहरी) गुलाम शाहिद और उपनिरीक्षक (डिहरी थाना) मनोज कुमार सिंह के साथ एनएमसीएच के प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह, महाप्रबंधक (संचालन) उपेंद्र कुमार सिंह, मातृका एम, हेम्ब्रम, प्रभारी अधीक्षक (परिचारिका) शशांक कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट, तस्वीर : भूपेंद्रनारायण सिंह, पीआरओ, एनएमसीएच

आनंद प्रकाश को गुजरात की संस्था ने दिया सम्मान

(आनंद प्रकाश)

दाउदनगर (औरंगाबाद)-कार्यालय प्रतिनिधि। कोरोना काल की महाआपदा में सोन अंचल के दाउदनगर (औरंगाबाद) में इस महामारी से लोगों को बचाव के लिए जागरुकता का उपाय बताने और राहत सामग्री बांटने में अग्रणी और सक्रिय भूमिका का निर्वाह विद्या निकेतन विद्यालय समूह के मुख्य कार्याधिकारी आनंद प्रकाश भी एकदम आरंभिक समय से ही कर रहे हैं। आनंद प्रकाश ने अपने इलाके में मानवता सेवा के इस कार्य में समय, श्रम के साथ आर्थिक योगदान के रूप में युद्ध लडऩे का सामाजिक उपक्रम किया है। संस्था राष्ट्रशक्ति एकता मंच (मुख्यालय गुजरात) की ओर से कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया है। इस आशय का संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष उषाबेन पटेल और अन्य राज्य पदाधिकारियों के हस्ताक्षर से जारी प्रशस्ति-पत्र में बताया गया है कि आनंद प्रकाश ने महामारी के कोरोना काल में पारिवारिक दायित्व के साथ सामाजिक दायित्व का अग्रणी तौर से निर्वहन किया है।

रिपोर्ट, तस्वीर : निशांत राज

शतरंज प्रतियोगिता में बिपल सुभाषी प्रथम

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में डेहरी चेस क्लब द्वारा आयोजित ओपेन ब्लिट्ज चेस टुनामेंट में बिपल सुभाषी (पटना) को प्रथम, आशुतोष कुमार (पटना) को द्वितीय और कुमार गौरव (मुजफ्फरपुर) को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ, जिन्होंने क्रमश: 84, 53 और 48 अंक प्राप्त किए। इस प्रतियिोगिता के सभी विजेताओं को कुल 5350 रुपये की पुरस्कार राशि उनके बैंक खाते में डेहरी चेस क्लब की ओर से ट्रांसफर कर दी गई। डेहरी चेस क्लब के सचिव नंदकुमार सिंह के अनुसार, विधायक सत्यनारायण सिंह क्लब के अध्यक्ष और दयानिधि श्रीवास्तव संयोजक हैं, जिनके नेतृत्व में शतरंज प्रतियोगिता का आनलाइन आयोजन किया गया, डेहरी चेस क्लब ने सितम्बर में सीनियर बिहार राज्य शतरंज चैंपियनशिप के आयोजन का फैसला किया है।

नटवार जाएगा प्रतिनिधि मंडल :

(दयानिधि श्रीवास्तव)

सोन कला केेंद्र द्वारा 10वीं बिहार बोर्ड परीक्षा में राज्यभर में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले रोहतास जिला के नटवार निवासी हिमांशु राज को उनके घर (ग्रामगृह) जाकर सम्मानित करने का फैसला लिया गया है। संस्था के अध्यक्ष दयानिधि श्रीवास्तव के अनुसार, 30 मई को संस्था के संरक्षक डा. रागिनी सिन्हा और डा. श्यामबिहारी प्रसाद के सौजन्य से संस्था के प्रतिनिधि मंडल द्वारा हिमांशु राज को अंगवस्त्र, स्मृतिचिह्नï और ट्राली बैग भेंट की जाएगी।

छात्राओं को दिलाई सामूहिक शपथ :

उधर, एनिकट स्थित डालमियानगर महिला कालेज में प्राचार्य डा. अशोक कुमार सिंह ने दो गज दूरी के अनुशासन पालन की सामूहिक शपथ छात्राओं को दिलाई और बताया कि विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार पढ़ाई शुरू की जाएगी। छात्राएं दो महीने बाद खुले कालेज में स्नातक (खंड-तीन) में नामांकन के लिए पहुंची थीं। डा. सिंह के नेतृत्व में कालेज की एनएसएस की इकाई की टीम ने छात्राओं को कोरोना से बचाव के उपायों की जानकारी दी।

रिपोर्ट, तस्वीर : निशांत राज

बाल विकास विद्यालय के संस्थापक को श्रद्धांजलि

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। लायंस क्लब के पूर्व सदस्य और बाल विकास विद्यालय समिति के संस्थापक सदस्य प्रो. रामजी सहाय के निधन पर आनलाइन श्रद्धांजलि सभा लायंस क्लब आफ इंटरनेशनल के पूर्व जिलापाल डाक्टर एसपी वर्मा की अध्यक्षता में हुई। डा. वर्मा ने कहा कि प्रोफेसर रामजी सहाय सासाराम शांति प्रसाद जैन कालेज से सेवानिवृत्त थे। वह सासाराम के बाल विकास विद्यालय समिति के ग्यारह संस्थापक सदस्यों में एक थे। दो मिनट का आनलाइन सामूहिक मौन रखकर दिवंगत आत्मा के प्रति शांति की प्रार्थना की गई और डा. दिनेश शर्मा द्वारा पठित शांति मंत्र का समवेत उच्चारण किया गया। लायंस क्लब आफ सासाराम के अध्यक्ष रोहित वर्मा, सचिव अभिषेक कुमार राय, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार वर्मा, अक्षय कुमार, मार्कण्डेय प्रसाद, डा. जावेद अख्तर, डा. मिराजुल इस्लाम, राकेश रंजन मिश्रा, विजीत कुमार बंधुल, कृष्णा कुमार, किशोर कुमार कमल, पवन कुमार प्रिय, रजनीश पाठक, समरेंद्र कुमार, अरविंद भारती आदि आनलाइन मौजूद थे।

रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!