सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

72वां गणतंत्र वर्ष समारोह/ रोहित वर्मा सम्मानित/ पत्रकार महासंघ की मध्य प्रदेश इकाई

गणतंत्र के प्रति व्यक्त हुई आस्था, राष्ट्रध्वज को सलामी

(एआर वर्मा ने दी राष्ट्रध्वज को सलामी)

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। 26 जनवरी को देश भारत ने अपने गणतंत्र के 72वें वर्ष में प्रवेश किया। इस राष्ट्रीय पर्व पर सभी संस्थानों में कोविड-19 के निषेध प्रावधान का भरसक पालन कर राष्ट्रध्वज तिरंगा का आरोहण किया गया। डालमियानगर स्थित समापन में चल रहे रोहतास उद्योगसमूह परिसर के झंडा मैदान में परिसर के प्रभारी अधिकारी एआर वर्मा ने राष्ट्रध्वज को सलामी दी और उपस्थित कर्मचारियों, कालोनीवासियों और अतिथियों को संबोधित करते हुए विश्व के सबसे प्राचीनतम गणतंत्र वाले देश का नागरिक होने पर गर्व व्यक्त किया।
इस अवसर पर एनिकट रोड स्थित महिला कालेज डालमियानगर में प्राचार्य डा. सतीश नारायण लाल ने महिला कालेज की उपलब्धियों का जिक्र किया और बताया कि किस तरह महिला कालेज ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों को उच्च शिक्षा के जरिये समाज की मुख्यधारा में शामिल करने के लिए सतत प्रयत्नशील है। नेशनल एंटी करप्शन एंड आपरेशन कमेटी में राष्ट्रीय संगठन सचिव मनीष शरण ने, हैहयवंशी क्षत्रीय कसेरा समाज की ओर से पाली रोड में डा. उमा वर्मा ने झंडोत्तोलन किया। जबकि पूर्व सैनिक कल्याण संघ और अन्य संस्था की ओर ट्रैक्टर पर डालमियानगर एकता चौक से थाना चौक तक किसान परेड का आयोजन किया गया, जिसमें संघ के आरके सिंह, पूर्व वरिष्ठ बैंक प्रबंधकों रामनाथ सिंह और ब्रजमोहन सिंह ने भी भाग लिया।

मोहिनी परिसर में मीना शंकर ने फहराया राष्ट्रध्वज :


(मोहिनी इंटरप्राइजेज कार्यालय)

पाली रोड स्थित मोहिनी समूह परिसर में पार्टनर निदेशक मीना शंकर ने मोहिनी इंटरप्राइजेज कार्यालय के समक्ष झंडोत्तोलन किया। इस अवसर पर मोहिनी इंटरप्राइजेज कार्यालय के प्रबंध संचालक उदय शंकर ने अपने स्टाफ की टीम के साथ राष्ट्रध्वज को सलामी दी।
जीएनएसयू में ध्वजारोहण : जमुहार स्थित गोपालनारायण सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित झंडोत्तोलन समारोह में राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह, कुलपति डा. एमएल वर्मा ने राष्ट्रध्वजारोहण के बाद तिरंगा को सलामी दी और गणतंत्र की विशेषता के बारे में बताया।
गणतंत्र की शुभकामनाएं : 72वें गणतंत्र वर्ष पर कारपोरेट कंसलटेंट अरुण कुमार गुप्ता, सोनघाटी पुरातत्व परिषद, बिहार के अध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद सरावगी, सचिव कृष्ण किसलय, संयुक्त सचिव अवधेश कुमार सिंह, श्री इंटरप्राइजेज की डा. सरिता सिंह, सोन कला केेंद्र के अध्यक्ष दयानिधि श्रीवास्तव, अटैची सेन्टर के गुलजार फिरदौसी, रिजवान अली, कामधेनु स्वीट्स के अरविंद गुप्ता, अरुण गुप्ता, होटल उर्वशी के संतोष गुप्ता, सोना ज्वेलर्स के टिंकू कश्यप, बबल कश्यप, श्रीलक्ष्मी ज्वेलर्स के सच्चिदानंद प्रसाद, लक्ष्मी सिंथेटिक्स के ओमप्रकाश केजरीवाल, राज इलेक्ट्रिक्स के रतनलाल जोशी, तिरूपति के श्यामसुंदर अग्रवाल, बजाज एलियांज के शाखा प्रबंधक राजेश सिंह, गुरुनानक इलेक्ट्रोनिक्स के जितेंद्रपाल सिंह, बचपन से बचपन के राज किशोर, श्याम ज्वेलर्स के सुधीर कुमार, सुमित कुमार, विकास लाज के सुरेंद्र चौरसिया, अमर ज्योति के श्री चमडिय़ा, कायस्थ समाज के अनुमंडल महासचिव विकास कुमार सिन्हा, मातृभंडार के दुलाल चंद्र, शिवशक्ति प्लाई एंड ग्लास सेंटर के बैजनाथ प्रसाद, ब्राइट स्माइल डेंटल क्लिनिक के डा. अभिषेक सिद्धार्थ, पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक डीके पांडेय, सिद्धार्थ ला चैंबर्स के पुनीत सिद्धार्थ ने शुभकामनाएं दीं।

सनबीम स्कूल में नामांकन में विशेष छूट :

(सनबीम पब्लिक स्कूल में)

डेहरी-आन-सोन स्थित सनबीम पब्लिक स्कूल में स्कूल के प्रबंध निदेशक राजीव रंजन ने ऱाष्ट्रध्वज आरोहण किया। इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्य अनुभा सिन्हा ने बताया कि विद्यालय ने इस बार संस्थापक निदेशक बैजनाथ प्रसाद की पुंयतिथि स्मृति पर 30 जनवरी से 20 फरवरी तक नामांकन कराने पर शुल्क में विशेष रियायत देने का फैसला किया है।

विद्या निकेतन में गणतंत्र पर चर्चा :

(आनंद प्रकाश)

दाउदनगर (औरंगाबाद)-कार्यालय प्रतिनिधि। 72 वां गणतंत्र वर्ष जगह-जगह समारोहपूर्वक मनाया गया। दाउदनगर के अग्रणी विद्यालय समूह विद्या निकेतन परिसर में संस्थापक अध्यक्ष सुरेश प्रसाद गुप्ता ने राष्ट्रध्वज को सलामी दी और विद्यालय समूह के सीईओ आनंद प्रकाश, डिप्टी सीईओ विद्या सागर ने विद्यार्थियों के बीच लंबे स्वाधीनता संग्राम के बाद मिले गणतंत्र की चर्चा की।
गांधी-कस्तूरबा की भूमिका में अभिनेता दंपति :
कुदरा (कैमूर) से प्राप्त समाचार के अनुसार, हर गणतंत्र और स्वतंत्रता दिवस को अपने अनूठे तरीके से मनाने वाला विख्यात कैमूर दंपति सुरेंद्रकृष्ण रस्तोगी और अनुराधाकृष्ण रस्तोगी ने इस साल भी 72वां गणतंत्र व्रतपूर्वक मनाया। दोनों ने महात्मा गांधी और कस्तूर बा की भूमिका में नाटकीय वेष-भूषा में महात्मा गांधी के अहिंसा और विश्वशांति के संदेशों को प्रचारित किया। दोनों अभिनेता-अभिनेत्री दंपति ने नुक्कड़ नाटक और भजन गायन में भी भाग लिया।

महामारी काल में कोराना योद्धा बने स्कूल : डा. एसपी वर्मा :

(डा. एसपी वर्मा)

सासाराम (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। संतपाल सीनियर सेकेेंड्री स्कूल परिसर में ७२वें गणतंत्र वर्ष पर तिरंगा फहराने और राष्ट्रध्वज को सलामी देने के बाद स्कूल और वर्मा एजेकेशनल ट्रस्ट के अध्यक्ष डा. एसपी वर्मा ने कहा कि भारत का यह गणतंत्र वर्ष कोरोना काल के कारण सबसे कठिन समय से गुजर रहा है। कठिनाइयों के बावजूद आनलाइन के जरिये शिक्षा कार्य जारी रखकर स्कूलों के संचालकों-अध्यापकों ने सही मायने में कोरोना योद्धा की भूमिका का निर्वाह किया है। वर्मा एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा संचालित मेयारी बाजार स्थित सिद्धेश्वर कालेज आफ टीचर्स एजुकेशन और सिद्धेश्वर पब्लिक स्कूल में 72वें गणतंत्र वर्ष पर झंडोत्तोलन समारोह हुआ।

राष्ट्रीय अधिवेशन में रोहित वर्मा किए गए सम्मानित

(रोहित वर्मा, विकास वैभव)

पटना (कार्यालय प्रतिनिधि)। संतपाल स्कूल के प्रबंधक और प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के रोहतास जिला अध्यक्ष रोहित वर्मा को पटना के चाणक्य होटल सभागार में आयोजित प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के सातवें राष्ट्रीय अधिवेशन में विशेष सचिव सह आईजी पुलिस विकास वैभव ने कोरोना महामारी में उत्कृष्ट शैक्षणिक कार्य के लिए विशेष प्रतीक चिह्नï प्रदान कर सम्मानित किया। अधिवेशन में रोहित वर्मा ने बताया कि निजी विद्यालयों में नहीं के बराबर शुल्क आने के बावजूद रोहतास जिला के निजी विद्यालय संचालकों की ओर से एसोसिएशन की ओर से सामाजिक दायित्व का निर्वाह करते हुए चार लाख से अधिक रुपये का चेक दानस्वरूप जिलाधिकारी रोहतास को सौंपा गया। अधिवेशन एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद की अध्यक्षता मेंं संपन्नहुआ। अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राष्ट्रीय संयुक्त सचिव डा. एसपी वर्मा को श्रेष्ठ संगठन कार्य के लिए सम्मान किया।

पत्रकार महासंघ की मध्य प्रदेश इकाई का गठन

भोपाल (सोनमाटी समाचार नेटवर्क)। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डा. भगवान प्रसाद उपाध्याय ने महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र के अनुमोदन के अनुसार प्रखर चेतना के संपादक पुरुषोत्तम मिश्र को मध्य प्रदेश प्रांतीय इकाई का अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की है। राजकिशोर कुशवाहा (संपादक दैनिक रघुवंशम), पुष्पराज कुशवाहा (दैनिक भास्कर प्रतिनिधि) उपाध्यक्ष, संजय तिवारी (स्टार पाइंट के संपादक) मुख्य महासचिव, वीरेन्द्र मिश्र (बिंध्य भारत के प्रतिनिधि) महासचिव, और चुन्नू कुशवाहा प्रांतीय कोषाध्यक्ष, राजकुमार बजाज (लेखनी देखनी) प्रांतीय सचिव, दिलीप कुमार त्रिपाठी (संपादक पहाड़ीखेरा एक्सप्रेस) प्रांतीय प्रवक्ता बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!