सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

और, सोया हिन्दुस्तान उठा…

चार दिन, 14 सत्र, डेहरी-आन-सोन (बिहार) में भाजपा का राज्यस्तरीय प्रशिक्षण सपन्न

डेहरी-आन-सोन (बिहार) -विशेष प्रतिनिधि। भारतीय जनता पार्टी का चार दिवसीय राज्य स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग (शिविर) कुल 14 सत्रों के साथ रविवार की दोपहर वर्ग गीत (करवट बदल, अंगड़ाई ले सोया हिन्दुस्तान उठा) के संदेश के साथ समाप्त हुआ।
सवालों-जवाबों के जरिये कायकर्ताओं से संवाद
समापन दिवस पर मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि भजपा केवल वोट बैंक बनाने वाली और सत्ता पर कब्जा जमाने वाली पार्टी नहींहै, बल्कि इसके कार्यकर्ताओं को समय-समय पर प्रशिक्षण देकर संगठन के दर्शन, सिद्धांत, कार्यक्रम, उद्देश्य, लक्ष्य से लैस किया जाता है। इसी क्रम में प्रदेश स्तरीय चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में भाजपा के बिहार से केेंद्र व राज्य सरकारों में शामिल मंत्रियों, सांसदों-विधायकों, जिला स्तर के सभी संगठन पदाधिकारियों के बीच संवाद कायम किए गए और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के सवालों के जबाव दिए गए।
समाज का संपूर्ण विकास भाजपा का आधार तत्व
उन्होंने बताया कि समाज का संपूर्ण विकास, गरीबों की अग्रणी सहायता और देश प्रेम भारतीय जनता पार्टी के तीन मूल आधार तत्व हैं। भाजपा और इसकी सरकारों की मुख्य चिंता के विषय गरीब लोगों हैं, जिनकी गरीबी दूर करना उसकी प्राथमिकता है।

तब अपराध संरक्षण में राजनीतिक दल, अब ऐसा नहीं
एक सवाल के उत्तर में नित्यानंद राय ने कहा कि अपराध पहले भी होते थे और अब भी। अनके कारणों से किसी भी समाज से अपराध पूरी तरह दूर नहींकिया जा सकता, पर कानून के राज और दृढ़ कार्य-व्यवहार से अपराधों की संख्या न्यूनतम की जा सकती है। बिहार में अपराध की संख्या कम हुई है और पहले के मुकाबले अंतर यह हुआ है कि पहले कोई राजनीतिक दल या उसके कार्यकर्ता अपराध के संरक्षण की भूमिका में होते थे, अब ऐसा नहींहै। बालू माफिया को लेकर बिहार सरकार सतर्क है। इसमें दो राय नहीं है कि अधिकारियों की मिलीभगत से भी ऐसा हो रहा है। सरकार बालू से संबंधित कार्य नीति के लिए कृतसंकल्प है और बालू का कारोबार माफिया के चंगुल से मुक्त होगा।
सोनिया ने राहुल को सौंपी डूबती नाव की पतवार
राहुल गांधी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर सोनिया गांधी ने डूबती हुई नाव की पतवार राहुल गांधी को सौंपा है। कांग्रेस आज देश की राजनीतिक की नदी में डूब रही नाव है, जो देश के भौगोलिक परिदृश्य से लगतार सिकुड़ती-सिमटती जा रही है। जबकि भाजपा आज क्षेत्रीय सियासी ताकत से बहुत आगे निकलकर राष्ट्रीय क्षितिज पर छा चुकी है और दुनिया की सर्वाधिक सदस्यों वाली मजबूत पार्टी बन चुकी है।

चार दिनों में चौदह सत्र
चार दिनों के भिन्न-भिन्न विषयों पर चौदह सत्रों को मुख्य वक्ता के रूप में केेंद्रीय कानून एवं दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशीलकुमार मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, केेंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव, केेंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री महेश शर्मा, भाजपा के राष्ट्रीय चिंतक शेषाद्रि चारी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक (बिहार-झारखंड) रामदत्त, रोहतास जिला के प्रभारी एवं कृषि मंत्री डा. प्रेम कुमार, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, संगठन महामंत्री नागेन्द्र, देवमंगल मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष सांसद गोपालनारायण सिंह आदि ने संबोधित किया।


सफलतापूर्वक संभाली जिम्मेदारियां
इस राज्यस्तरीय चार दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम के विभिन्न तरह के प्रबंध की अलग-अलग जिम्मेदारी को देवमंगल मेमोरियल ट्रस्ट के सचिव गोविन्दनारायण सिंह, भाजपा युवा मोर्चा के नेता एवं नारायण मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल के प्रबंध निदेशक त्रिविक्रमनारायण सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष राधामोहन पांडेय, महामंत्री वृजेश सिंह, शरदचंद्र संतोष, भाजपा के वरिष्ठ जिला प्रवक्ता मगंलानंद पाठक, बेटी बचाओ प्रकोष्ठ की राज्य सह संयोजक पूनम सिंह, भाजपा उद्योग मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष बबल कश्यप, भाजपा के रोहतास जिला प्रवक्ता प्रकाश गोस्वामी, भूपेन्द्रनारायण सिंह (मीडिया समन्वयक), भाजपा के जिला मंत्री ललिता कुशवाहा, जिला संयोजक डा. अनिल सिंह, मंडल प्रभारी उपेन्द्र ओझा, विस्तारक कमलेशनारायण सिंह आदि ने सफलतापूर्वक संभालने का कार्य किया।
(तस्वीर : निशांत राज)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!