सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

फुटबाल टुर्नामेंट/ मत्स्य पालन स्थल-गोष्ठी/ मंत्री को ज्ञापन/ फिर बचने की सलाह/ फिल्म की शूटिंग

डालमियानगर में आठ दिवसीय फुटबाल टुर्नामेंट शुरू

डालमियानगर (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। स्थानीय खेल मैदान में डालमियानगर फुटबाल क्लब की ओर से आठ दिवसीय फुटबाल टुर्नामेंट के आयोजन का आरंभ शहर के प्रसिद्ध मनोरोग चिकित्सक डा. उदय कुमार सिन्हा ने मैदान पर खेल मोड मेंं दौड़कर किया। 1970 में स्थापित डालमियानगर फुटबाल क्लब ऐसी सक्रिय खेल संस्था रही है, जिससे जुड़े खिलाडिय़ों ने डालमियानगर और दूसरे शहरों में भी फुटबाल मैच में भाग लेकर उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। डालमियानगर फुटबाल क्लब के अध्यक्ष डा. उदय कुमार सिन्हा के अनुसार, आठ दिवसीय फुटबाल टुर्नामेंट का समापन 24 मार्च को होगा। इस संस्था का उद्देश्य स्थानीय खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करना, उनकी खेल क्षमता को बढ़ाना और जिला, प्रदेश, देश स्तरीय फुटबाल खेल प्रतियोगिता में स्थान दिलाना है। इस अवसर पर कायस्थ समाज कल्याण ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता मिथिलेश कुमार, उपाध्यक्ष प्रो. रणधीर सिन्हा, डा. ओपी आनंद, पूर्व सैनिक कल्याण संघ के अध्यक्ष आरके सिंह, वरिष्ठ समाजसेवी संजय सिंह बाला, स्वर्णकार शोध संस्थान के अध्यक्ष सुनील शरद, इवेंट आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष जीवन प्रकाश आदि उपस्थित थे।

मत्स्य पालन-उत्पादन पर हुई स्थल-गोष्ठी

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-विशेष संवाददाता। जमुहार स्थित गोपालनारायणसिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित कृषि विज्ञान संस्थान की ओर से मत्स्य पालन पर स्थल-गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें कृषि छात्र-छात्राओं, किसानों, कृषि विज्ञानियों ने भाग लिया। विश्वविद्यालय के कृषि वैज्ञानिक सीएम चतुर्वेदी और एसपी सिंह ने मछली पालन-उत्पादन और मधुमक्खी पालन-शहद उत्पादन की वैज्ञानिक विधियों के बारे में जानकारी दी। गोष्ठी का संयोजन मनीष कुमार सिंह ने किया। शहर के वार्ड नंबर-20 स्थित डिलिया गांव के किसान सुशील कुमार राय के मत्स्य पालन, बीज उत्पादन और मछली व्यवसाय के उपक्रम के बारे में विद्यार्थियों ने स्थल पर जाकर संबंधित जानकारी प्राप्त की।

सुधा डेयरी कारखाना के लिए मंत्री को ज्ञापन

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। कैमूर और रोहतास का क्षेत्रीय केंद्र बनाकर डेहरी-आन-सोन में सुधा डेयरी के पांच लाख लीटर प्लांट को जल्द चालू करने की मांग डेहरी चैंबर्स आफ कामर्स के अध्यक्ष बबल कश्यप ने पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी को पटना में ज्ञापन सौंपकर की है। श्री कश्यप ने सुधा डेयरी की 30 टन मिल्क पाउडर उत्पादन क्षमता का प्लांट स्थापित करने और किसानों के लिए एक ट्रेनिंग सेंटर डेहरी में खोलने की भी मांग की है। सुधा डेयरी के इन संयंत्रों के स्थापित होने के बाद यह पूरे बिहार में सुधा का सबसे बड़ा कारखाना होगा। इससे किसानों की आय बढऩे के साथ क्षेत्र में रोजगार वृद्धि होगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अप्रैल 2013 में सुधा डेयरी संयंत्र परिसर का शिलान्यास किया गया था, लेकिन कारखाना स्थापित नहीं हुआ। बबल कश्यप के साथ ज्ञापन सौंपने वालों में चैंबर्स आफ कामर्स के उपाध्यक्ष सिद्धनाथ प्रसाद, सचिव संतोष सिंह और अन्य प्रतिनिधि शामिल थे।

रोज लें विटामिन सी और जिंक : डा. तिवारी

(डा.विनय तिवारी)

सासाराम (रोहतास)-अर्जुन कुमार। वरिष्ठ चिकित्सक डा. विनय कुमार तिवारी, एमडी ने कहा है कि शरीर की रोग प्रतिरोधी क्षमता बनाए रखने के लिए रोजाना विटामिन सी, जिंक आदि लेने की सलाह दी है। अचानक कोरोना फेज-2 का प्रसार होने से कई राज्य फिर से कोविड-19 की चपेट मेंंहैं। इस लिहाज से सतर्कता और बचाव की स्वास्थ्य-सुरक्षा जरूरी है। डा. तिवारी ने सलाह दी है कि सर्दी, खांसी, जुकाम, बदन दर्द होने पर चिकित्सक से तुरंत परामर्श लें। समारोह, पार्टी को कुछ महीनों के लिए एक फिर अलविदा कह दें और भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। घर से बाहर निकलने पर मुह पर मास्क जरूर लगाएं, एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाएं और हाथों को समय-समय पर सैनिटाइज करें।

जय शिव शम्भू’ का फिल्मांकन संपन्न

कुदरा (कैमूर)-सोनमाटी संवाददाता। कैमूर हिल्स फिल्म प्रोडक्शन के बैनरतले बन रही सामाजिक-पारिवारिक भोजपुरी फिल्म ‘जय शिव शम्भू’ की भभुआ और आस-पास के इलाकों चल रही शूटिंग सम्पन्न हो गई। इस फिल्म के निर्देशक बलकार सिंह बाली, सह निर्देशक कुमार शौर्य, प्रोड्यूसर सुनील सिंह और डीपीओ त्रिलोकी चौधरी हैं। कथा, पटकथा और संवाद को अमरेन्द्र कुमार अमर ने कलमबद्ध किया है। रूप-सज्जा कुंदन कुमार का है। फिल्म के मुख्य कलाकारों में विनोद मिश्रा, अनुराधाकृष्ण रस्तोगी, आनंद मोहन, मोंटी बाबा, राजू सिंह अनुरागी, राम सिंह, निकिता घोष, रिमझिम, शाइना सिंह, मिथुनलाल यादव, गोलू गोस्वामी, ओपी कश्यप, आनन्द भूषण सिंह, आर्यन राज आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!