सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

रोहतास में बढ़े कोरोना मरीज, कड़ाई का निर्देश, राजद ने रखा उपवास / रोहित वर्मा फिर बने लायंस अध्यक्ष

रोहतास में 15 हुए कोरोना मरीज, कुटुम्बा में पुलिस ज्यादती का विरोध

डेहरी-आन-सोन (रोहतास) / दाउदनगर (औरंगाबाद)-सोनमाटी टीम। रोहतास जिला में कोरोना मरीजों की संख्या जांच के बाद अब लगातार हर दिन बढ़ती जा रही है। इस मद्देनजर मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर रोहतास के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि रक्त नमूनों की जांच तेज की जाए और लाकडाउन का सख्ती से पालन किया जाए। हालांकि पुलिस और प्रशासन लाकडाउन का पालन कराने के अभियान में लगातार जुटी हुई हैं, मगर लाकडाउन की आड़ में पुलिस ज्यादती की खबरें भी आ रही हैं। रोहतास और औरंगाबाद में राजद और रालोसपा के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घरों में ही उपवास रखकर पुलिस ज्यादती का विरोध किया है।
36 रक्त नमूनों की जांच में पाए गए 06 पाजिटिव
डेहरी-आन-सोन से विशेष संवाददाता के अनुसार, रक्त नमूना की जांच में छह और लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। २५ अप्रैल तक पटना भेजे गए रक्त नमूनों की आई जांच में अब तक कुल १५ लोग महामारी कोरोना के शिकार हुए हैं। जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल (एनएमसीएच) के आइसोलेशन वार्ड में २०० से संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है, जिन्हें अपनी जांच रिपोर्ट के आने का इंतजार है। कोरोना पाजिटिव पाए गए १५ मरीजों में से १२ का इलाज एनएमसीएच में हो रहा है। २५ अप्रैल को ३६ रक्त नमूने भेजे गए थे, जिनमें छह के पाजिटिव होने की रिपोर्ट २६ अप्रैल को प्राप्त हुई। सभी संक्रमित सासाराम के ही निवासी हैं। माना जा रहा है कि सभी मरीज एक ही बारादरी मुहल्ला चेन से जुड़े हुए हैं, जहां आलू-प्याज के कारोबारी परिवार की पहली महिला मरीज की पुष्टि हुई थी। उस पहली मरीज को पटना भेजा गया। उस महिला के साथ कोरोना पाजिटिव पाए गए उसके दोनों बेटों का भी इलाज पटना में चल रहा है। १५ मरीजों में एक मरीज सासाराम के पाश्र्ववर्ती गांव करपुरवा का किराना दुकानदार है, जिसे भी बारादरी मुहल्ला चेन से ही संक्रमित हुआ माना जा रहा है।
(रिपोर्ट : भूपेन्द्रनारायण सिंह, पीआरओ, एनएमसीएच)
कुटुम्बा में राजद महासचिव धर्मेन्द्र सिंह ने किया उपवास :
दाउदनगर से विशेष संवाददाता के समाचार के अनुसार, कुटुम्बा प्रखंड के प्रमुख और राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव धर्मेन्द्र कुमार ने अपने आवास पर अपने समर्थकों राजद के वरिष्ठ नेता प्रो. अरुण सिंह, मनोज कुमार सिंह, अंकित कुमार के साथ शारीरिक दूरी मानक का पालन करते हुए मुंह पर काला कपड़ा डालकर एक दिन का उपवास रखा। धर्मेन्द्र कुमार का कहना है कि लाकडाउन की आड़ में पुलिस गलत व्यवहार और ज्यादती भी कर रही है। उन्होंने वैसे पुलिस कर्मियों को चिह्निïत कर उचित कानूनी कार्रवाई करने और कोरोना चिकित्सा में जुटे चिकित्सकों को सुरक्षा देने की मांग की। उन्होंने राज्य सरकार से यह भी मांग की कि कोटा में फंसे बिहार के छात्र-छात्राओं को दूसरे राज्यों की तरह उन्हें भी उनके घर लाने का प्रबंध किया जाए।
(रिपोर्ट : उपेन्द्र कश्यप)

सासाराम लायंस क्लब की नई कार्यकारिणी अनुमोदित, रोहित वर्मा अध्यक्ष पद पर बरकरार

लायंस रोहित वर्मा

सासाराम (रोहतास)- सोनमाटी संवाददाता। लायंस क्लब आफ सासाराम के नये सत्र २०२०-२१ की कार्यकारिणी समिति का अनुमोदन सोशल मीडिया संपर्क माध्यम के जरिये किया गया। लायंस क्लब के सदस्यों के समक्ष व्हाट्एप ग्रुप पर नई कार्यकारिणी के लिए प्रस्ताव रखा गया और सदस्यों की सहमति प्राप्त की गई। सत्र २०२०-२१ के लिए पुन: रोहित वर्मा को ही अध्यक्ष मान लेने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकृति प्राप्त हुई। सुभाष कुमार कुशवाहा, अरविंद भारती उपाध्यक्ष, अभिषेक कुमार राय सचिव, विवेक जयसवाल सह सचिव, दीपक कुमार वर्मा कोषाध्यक्ष और नीरज कुमार सह कोषाध्यक्ष सर्वानुमति से बनाए गए। मेम्बरशीप चेयरमैन पद पर डा. दिनेश शर्मा, जनसम्पर्क पदाधिकारी पद पर गौतम कुमार, जीएलटी समन्वयक पद पर अक्षय कुमार, जीएसटी चेयरमैन पद पर सुशील कुमार सोनी, विजीत कुमार बंधुल चुने गए। डा. सरोज कुमार साइट फस्र्ट चेयरमैन, किशोर कुमार कमल टेमर, प्रशांत कुमार ट्विस्टर, समरेंद्र कुमार क्वेस्ट चेयरमैन, अनिल कुमार डिप्टी क्वेस्ट चेयरमैन बनाए गए। जबकि मधुमेह जागरूकता अभियान दल मेें मार्कण्डेय प्रसाद, पवन कुमार प्रिय, रजनीश पाठक, अंजनी कुमार, धनंजय सिंह, सुनील कुमार, सूरज अरोरा, आनंद सिंह को और स्वच्छ भारत जागरूकता अभियान दल में धनेंद्र कुमार, संजय कुमार, निलेश कुमार, धनंजय कुमार, दुर्गेश पटेल, रविंद्र कुमार, डा. विजय कुमार, डा. जावेद अख्तर, चंदन राय, सत्येंद्र कुमार को शामिल किया गया। एलसीआईएफ समन्वयक कृष्णा कुमार, सर्विस चेयरमैन राकेश रंजन, क्लब निर्देशक डा. एसपी वर्मा, गिरीश चंद्रा, डा. गिरीश मिश्रा, अंजनी राय, यमुना चौधरी, सत्यनारायण सिंह, संजय कुमार मिश्रा और क्लब प्रशासक कुमार विकास प्रकाश बनाए गए। नई कार्यकारिणी के निर्विरोध गठन पर लायंस क्लब आफ सासाराम के पूर्व जिलापाल डाक्टर एसपी वर्मा ने और अन्य वरिष्ठ लायंस सदस्यों ने साधुवाद, बधाई दी।
(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!