सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

संतपाल स्कूल : पूरे हुए 32 साल, बच्चों ने किया रंगारंग धमाल

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। संतपाल स्कूल के विद्यार्थियों ने विद्यालय का 32वां वार्षिकोत्सव नृत्य, गायन, कव्वाली और हास्य के रंगारंग कार्यक्रमों के साथ के साथ मनाया। इस मौके पर प्राइवेट स्कूल्स चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमाएल अहमद ने कहा कि अच्छी तालीम के लिए ही अभिभावक बच्चों को प्राइवेट स्कूल्स में भेजते हैं। निजी विद्यालय बिहार सहित पूरे देश में विद्यार्थियों को हुनरमंद बना रहे हैं। नवजीवन हेल्थ सेंटर की संयोजिका सिस्टर प्रेमा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर शिक्षा की ज्यादा दरकार है और संतपाल स्कूल ग्रुप ऐसा कर रहा है। संतपाल विद्यालय समूह के अध्यक्ष डा. एसपी वर्मा ने विद्यालय की जानकारी देते हुए कहा कि बच्चों को एक ही कैंपस में अच्छी शिक्षा के साथ विभिन्न खेलों का अभ्यास-प्रशिक्षण देने का काम भी संतपाल स्कूल कर रहा है। विद्यालय परिसर में एक बड़े स्टेडियम निर्माण की योजना को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। पिछले सालों में इस स्कूल के विद्यार्थी 96 से 98 प्रतिशत अंक प्राप्त करने में सफल रहे हैं। दसवीं बोर्ड की परीक्षा में टाप-टेन में भी इस स्कूल के कई विद्यार्थी रहे हैं।

आरंभ में सीजेएम अभिषेक भान, एडीजे आशुतोष कुमार, जेएम पुनीत मालवीय, टीडीएम प्रियदर्शी सिंह, सैयद शमाएल अहमद, डा. एसपी वर्मा, वर्मा एजुकेशनल ट्रस्ट की सचिव वीणा वर्मा, सिस्टर प्रेमा, लायंस क्लब सासाराम के पूर्व जिलापाल राहुल वर्मा, प्रबंधक रोहित वर्मा, प्राचार्या आराधना वर्मा आदि ने सामूहिक दीप प्रज्ज्वलन कर वार्षिकोत्सव का शुभारंभ किया। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत दुर्गा वंदना से हुई।
सीनियर और जूनियर क्लासों के विद्यार्थियों ख्याति गुप्ता, रजी, एंजल, आशना, अनुष्का, रीतिका, संस्कृति, अयाना, समृद्धि, आयुषि, पूनम, श्रेयांसी, शिल्पा, इशाना, प्रज्ञा, जिया, अंशु, विष्णु, विवेक, आदित्य मिश्र, उत्कर्ष, अक्षत, श्रेय प्रताप, अंश वैभव, कशिका, हर्ष राज, अयाना, तरुणिका, स्वप्निल, स्वस्तिक, अंशीत, अरकान परवेज, सत्यम, नंदन, अमय, सार्थक, प्रियांशु, वैष्णवी, आशुतोष, सौम्या आदि नृत्य, गायन, वादन, अभिनय आदि में अपनी-अपनी प्रदर्शन-प्रस्तुति की।

नन्हें बच्चों के फैशन-शो का भी आयोजन किया गया। विद्यालय के मीडिया प्रभारी अर्जुन कुमार द्वारा लिखित-निर्देशित हास्य नाटक (बच्चा पार्टी) प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के संयोजन-संचालन में विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ छात्र-छात्राओं कृतिका सुहानी, आर्ची राज, तनिष्क रावल, आशिमा आर्या, ध्रुव राज, रोहिन वर्मा, अमन कुमार और सक्षम जयसवाल ने किया।
सत्र 2018-19 में विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों में अग्रणी स्थान प्राप्त करने वाले 218 छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया, जिन्हें विद्यालय समूह के अध्यक्ष डा. एसपी वर्मा, प्राइवेट स्कूल्स चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमाएल अहमद और वर्मा एजुकेशनल ट्रस्ट के ट्रस्टी राहुल वर्मा ने प्रमाणपत्र के साथ स्मृतिचिह्नï प्रदान किया। पुरस्कृत होने वालों में रचित वर्मा, समर्थ राज, वीर कुमार सूद, सृष्टि, अयाना सिंह, अरमान सूद, मयंक, माही, ईशा, साक्षी, जिज्ञासा, फौजिया, बेस्ट गल्र्स किड्स, मिडिल एवं सीनियर सेक्सन से आरोही जयसवाल, अयाना श्रीवास्तव, कृतिका सुहानी, नैन्सी पाठक, बेस्ट ब्यॉज के लिए विपुल, आदित्य श्रीवास्तव, आयुष गुप्ता, शिवम कुमार, बेस्ट अटेंडेंस के लिए सुशांत, सौरभ, हर्ष राज, रितेश रंजन तथा आर्टिस्ट आफ द ईयर के लिए विश्वजीत व कुमार पटेल को अंत में धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय की प्राचार्या आराधना वर्मा ने किया। वार्षिक समारोह में प्राइवेट स्कूल्स चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन के राज्य और जिला भर की इकाइयों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार, मीडिया प्रभारी, संतपाल स्कूल)

तस्वीरों में– 1. सीनियर विद्याथियों द्वारा प्रस्तुत सामूहिक नृत्य,  2. डा. एसपी वर्मा, वीणा वर्मा, अराधना वर्मा, राहुल वर्मा, रोहित वर्मा,
अन्य अतिथियों द्वारा दीपप्रज्ज्वलन, नन्हें बच्चों का फैशन-शो

 

वैवाहिक संस्कार से शुरू हुई जिंदगी की नई डगर, जिम्मेदारी का नया सफर

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। डालमियानगर रोहतास उद्योगसमूह कांपलेक्स के प्रभारी अधिकारी एआर वर्मा एवं मीना सिंह के पुत्र अभिजीत का विवाह आरा (भोजपुर) के मनन प्रसाद सिंह एवं डा. आरती सिंह की पुत्री अबीता से पारंपरिक सांस्कृतिक विधि और धार्मिक संस्कार के साथ सीनियर आफिसर्स बंगलो-15 में संपन्न हुआ। शहर और जिले के गणमान्य लोगों, जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों, पत्रकारों, प्राध्यापकों ने तिलकोत्सव, हल्दी-संस्कार समारोह और बारात में उपस्थित होकर शुभ आशीष दिए।

डेहरी-आन-सोन के प्रसिद्ध दंत चिकित्सक डा. श्यामबिहारी प्रसाद के पौत्र और श्याम ज्वेलर्स के संचालक सुधीर कुमार एवं मीनी देवी के पुत्र डा. संदीप कुमार (शिबू) का विवाह प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) के राकेशचंद्र वर्मा एवं लता वर्मा की पुत्री प्रियंका वर्मा (कोमल) के साथ हुआ, जिसमें शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सकों, नेताओं, पत्रकारों, जनप्रतिनिधियों और गणमान्यों ने डिहरी बाजार (पुरानी बस स्टैंड) स्थित उत्सव-स्थल में आयोजित बहुभोज समारोह में अपना आशीर्वचन दिया।

इस मौके पर आगतों अतिथियों के जन-मन-रंजन के लिए वर-वधू के स्टेज पर आकर्षक नृत्य नाटिका की प्रस्तुति कलाकारों द्वारा की गई।

डेहरी-आन-सोन (वार्ड-25, जक्खी बिगहा) के दयावन्त प्रसाद सिन्हा एवं सुधा सिन्हा के पुत्र अभिषेक कुमार सिन्हा का विवाह हनुमान नगर, औरंगाबाद के मुरली प्रसाद सिन्हा एवं अरुणा सिन्हा की पुत्री प्रीति सिन्हा के साथ, सकरी कुदरा के रवींद्रनाथ सहाय एवं आशा देवी के पुत्र गौरवनाथ सहाय का विवाह बागर (भोजपुर) के रामजी लाल एवं उषा देवी की पुत्री रेखा श्रीवास्तव के साथ और डेहरी-आन-सोन (वार्ड-29, पाली रोड) के रवींद्रनाथ यादव एवं कांति देवी के पुत्र सुनील कुमार का विवाह भी नौरंगा (गया) के सुरेश यादव एवं सोना देवी की पुत्री कुमारी प्रीति के साथ पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुआ।

(रिपोर्ट, तस्वीर : निशांत राज, कार्यालय प्रतिनिधि)

तस्वीरों में —  (1) नवदंपत्ति अभिजीत-अबीता , (2) मंच पर नवदंपत्ति के साथ श्याम ज्वेलर्स के सुधीर कुमार, राजद के वरिष्ठ नेता डा. राजेंद्र सिंह,  (3) प्रतिष्ठित चिकित्सक डा. गीता सिंह, डा. श्यामबिहारी प्रसाद, सोनमाटी -संपादक कृष्ण किसलय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!