सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

पुलवामा शहादत : देश कर रहा सिंहनाद, दिशाएं उगल रही लाल शिखाएं लपटें

डेहरी-आन-सोन/सासाराम/नोखा (रोहतास) / दाउदनगर (औरंगाबाद)-सोनमाटीडाटकाम टीम)। पाकिस्तानी में पनाह लेने वाली आतंकवादी के आत्मघाती हमले में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर देश दुख में तो डुबा हुआ है, मगर पूरा देश पूरी एकजुटता के साथ आक्रोशपूर्ण सिंहनाद कर उठा है और चारों ओर से राष्ट्र की दिशाएं लाल शिखाओं वाली क्रोध की लपटें उगल रही हैं। इस कायरतापूर्ण हमले को लेकर धर्म, जाति, राजनीति त्यागकर देश के नागरिक पूरी तरह एकजुट है। देशभर में प्रदर्शन कर आक्रोश अभिव्यक्त किया जा रहा है और शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि दी जा रही है।

एनएमसीएच की ओर से निकाला गया कैैंडिल मार्च

डेहरी-आन-सोन (कार्यालय प्रतिनिधि)। गोपालनारायण सिंह विश्वविद्यालय के सचिव गोविन्दनारायण सिंह, कुलपति डा. एमएल वर्मा, नारायण मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल (एनएमसीएच) के प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह के नेतृत्व में विश्वविद्यालय और एनएमसीएच के विभिन्न विभागों, कालेजों के प्राध्यपकों, चिकित्सकों और छात्र-छात्रओं ने पुलवामा शहादत के विरोध में कैैंडिल मार्च निकालकर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। गोविन्दनारायण सिंह और त्रिविक्रमनारायण सिंह ने कहा कि पूरा भारत इस कायराना आतंकी घटना पर उबल रहा है और आतंकी घटना को अंजाम देने वाले आतंकवादी संगठन और आतंकवाद को पनाह देने वाले देश को सबक सिखाने की मांग एकस्वर से कर रहा है। समूचा देश इस मुद्दे पर एकजुट, एकमत है।
(तस्वीर, रिपोर्ट : भूपेंद्रनारायण सिंह, पीआरओ, एनएमसीएच)

 

मेयारी बाजार में सिद्धेश्वर पब्लिक स्कूल में रखा गया दो मिनट का मौन

सासाराम (सोनमाटी संवाददाता)। नोखा प्रखंड अंतर्गत रोहतास जिले के ग्रामीण क्षेत्र के मेयारी बाजार स्थित सिद्धेश्वर पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों और शिक्षक-शिक्षिकाओं ने शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

विद्यालय के चेयरमैन डा. एसपी वर्मा, सचिव वीणा वर्मा, विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार चौबे ने शहीदों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की और दुख की घड़ी में शहीद-परिवार के सदस्यों को धैर्य बनाये रखने की प्रार्थना की।

(रिपोर्ट, तस्वीर : अर्जुन कुमार, मीडिया प्रभारी)

 

विद्यानिकेतन विद्यालय समूह के बच्चों ने भी दी श्रद्धांजलि

दाउदनगर (औरंगबाद)- कार्यालय प्रतिनधि। दाउदनगर के अग्रणी विद्यालय समूह के स्कूलों विद्या निकेतन, संस्कार विद्या और किड्ज वल्र्ड की ओर से पुलवामा की घटना के विरोध में इनके विद्यार्थियों-अध्यापकों की ओर से सामूहिक आक्रोश व्यक्त किया गया और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। विद्यालय के सीएमडी सुरेश प्रसाद गुप्ता, सीईओ आनंद प्रकाश, प्राचार्य एके मिश्र, सरयू प्रसाद, मोजाहिर आलम, डिप्टी सीईओ विद्या सागर, प्रबधक संदीप कुमार ने कहा कि जो जवान देश की सीमा पर हमारी सुरक्षा करते हैं, उनका बिना युद्ध किए ही शहीद हो जाना बहुत बड़ी क्षति है। यह आतंकवादियों की ओर से दी गई चुनौती है, अपूरणीय क्षति है, जिसका जवाब दिया जाएगा और इसके लिए पूरा देश तन-मन-धन से एकजुट तैयार है।
(रिपोर्ट, तस्वीर : निशांत राज)

 

नेस्तनाूबद किए जाएं आतंकवादियों के पनाहगाह

दाउदनगर (औरंगाबाद)-कार्यालय प्रतिनिधि। दाउदनगर बाजार में भी दुकानदारों-नागरिकों ने कैैंडिल मार्च निकाल कर शहीदों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। अपने शोक संदेश में आर्य अमर केशरी और अन्य लोगों ने कहा है कि आतंकियों के कायरतापूर्ण हमले ने बहनों के भाई, महिलाओं के सुहाग, मां-बाप के के बेटे छीन लिए हैं। वीर जवानों के शहादत से भारत मां खून के आंसू रो रही है और देश के हर नागरिक, हर युवा की आंखों में आंसू हैं। समूचा दाउदनगर शहर चाहता है, पूरा देश चाहता है कि भले ही विकास ठप पड़ जाए मगर आतंकवादियों और उसे पनाह देने वाले को तहस-नहस करना जरूरी है। ताकि दुबारा ऐसी घटना को अंजाम देने के बारे में कोई सोचे ही नहीं। आखिर भारत कब तक कायरतापूर्ण हिंसक आतंकी हमले को माफ करता रहेगा।
(तस्वीर, रिपोर्ट : निशांत राज)

 

भारतीय रेल, सनबीम स्कूल और अन्य संगठनों ने सामूहिक तौर पर व्यक्त की अपनी संवेदना

डेहरी-आन-सोन (वरिष्ठ संवाददाता/कार्यालय प्रतिनिधि)। भारतीय रेल के विभिन संगठनों की स्थानीय इकाइयों के प्रतिनिधियों और रेल अधिकारियों-कर्मचारियों ने आतंकवादियों और आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया गया और सामूहिक तौर पर दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। शोकसभा में डेहरी-आन-सोन के स्टेशन प्रबंधक अशीम कुमार, सीनियर सेक्शन इंजीनियर एसएम सिंह, नरेंद्रप्रताप सिंह, डी जी बक्सला, आईएन सिंह, वीके यादव, आरवी यादव, मुख्य गाड़ी लिपिक राजेश कुमार, यातायात निरीक्षक विनय कुमार, सीटीआई आभास कुमार, पुस्तकालय अध्यक्ष मृदुला कुमारी, स्टेशन मास्टर अरविंद कुमार, समरेन्द्र कुमार, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक अविनाश कुमार, टीसीएम उदय प्रकाश, मेंस यूनियन के एसपी सिंह, मजदूर यूनियन के रमेश चन्द्रा, ओबीसी यूनियन के मुकेश कुमार, अनुसूचित जाति-जनजाति रेल यूनियन के प्रमोद चौधरी आदि मौजूद थे।

सोनघाटी पुरातत्व परिषद (बिहार, कार्यालय डेहरी-आन-सोन) के अध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद सरावगी, संयुक्त सचिव अवधेशकुमार सिंह, डालमियानगर रोहतास इंडस्ट्रीज कांप्लेक्स के प्रभारी अधिकारी एआर वर्मा, कारपोरेट कन्सलटेन्ट अरुण कुमार गुप्ता, मोहिनी परिसर के संचालक उदय शंकर, डेहरी विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष उमाशंकर पांडेय, सचिव मिथिलेश कुमार, मारवाड़ी युवा मंच के संरक्षक ओमप्रकाश केजरीवाल, भाजपा नेता चैंबर्स आफ कामर्स के सचिव बबल कश्यप, डेहरी चेस क्लब के संस्थापक निर्देशक दयानिधि श्रीवास्तव उर्फ भरत लाल, संस्थापक सह निर्देशक स्वयंप्रकाश मिश्र सुमंत, सचिव नंदकुमार सिंह, मध्यदेशीय वैश्य सभा के रोहतास जिला अध्यक्ष सुरेश प्रसाद गुप्ता, बारुण व्यापार मंडल के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार दीपक, बजरंग दल के अध्यक्ष अर्जुन केशरी, हालमार्किंग संगठन के पदाधिकारी उपेन्द्र कश्यप,  वैश्य महासम्मेलन के संरक्षक नंदलाल गुप्ता,  जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष सत्येन्द्र प्रसाद सिंह आदि ने कहा है कि भारत-भूमि से आतंकवाद के सभी कारणों को खत्म करने की दिशा में तेज कदम उठाना जरूरी है। आतंकवादियों के कायरतापूर्ण हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि रणनीतिपूर्वक इसका कठोर सैन्य जवाब भी दिया जाना चाहिए। पहली जरूरत इस बात की है कि इसके पनपने के कारणों को फौरन खत्म किया जाए और पनाह लेने की जगहों के विरुद्ध निषेधात्मक कार्रवाई हो।

डेहरी-आन-सोन में सनबीम पब्लिक स्कूल में निदेशक राजीव रंजन, प्राचार्य अनुभा सिन्हा के नेतृत्व में सामूहिक शोक संंवेदना व्यक्त की गई। कुशवाहा सभाभवन के तत्वावधान में अधिवक्ता बैरिस्टर सिंह, कौशलेंद्र कुशवाहा आदि के नेतृत्व में आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया गया और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पुतले का दहन किया गया। मुन्ना लाल कसेरा और अनिल कुमार कसेरा के नेतृत्व में हैहयवंशीय क्षत्रिय कसेरा समाज की डेहरी-डालमियानगर शाखा द्वारा भी शाम में कैैंडिल मार्च निकाल कर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया गया। डालमियानगर की यदुवंशी सेना ने भी पुलवामा शहादत पर अपना सामूहिक विरोध प्रदर्शन किया।

(रिपोर्ट, तस्वीर : वारिस अली, निशांत राज)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!