सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

नए एसपी ने की भरोसा बढ़ाने की कवायद

दिया अनुसंधान और पयर्ïवेक्षण में तेजी लाने का निर्देश
डेहरी-आन-सोन (बिहार)-सोनमाटी समाचार। रोहतास जिले के नए पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने पदभार ग्रहण करने के बाद पुलिस के प्रति लोगों में भरोसा बढ़ाने की कवायद शुरू कर दी है। जिले में शांति-व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा पर उन्होंने जोर दिया है। पुलिस के थाना स्तर के अधिकारियों से जांच कार्य में तेजी लाने और ऊपर के अधिकारियों से पर्यवेक्षण कार्य को यथासमय निष्पादन का निर्देश दिया है। एसपी ने 5 मई को डेहरी-आन-सोन स्थित जिला पुलिस मुख्यालय में क्राइम मीटिंग में यह निर्देश देते हुए कहा कि उपाधीक्षकों, निरीक्षकों और थाना प्रभारियों को कहा कि समाज सापेक्ष चुस्ती दिखाना और जनता में विश्वास पैदा करना समय की मांग है।
थानों को एक दशक के अपराध-आंकड़े प्रस्तुत करने के निर्देश
इससे पहले एसपी सत्यवीर सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को पत्र लिखकर अपराध की प्रकृति के आधार पर थानों में दर्ज हुए एक दशक के अपराधों का आंकड़ा प्रस्तुत करने को कहा है। इससे यह जाना जा सकेगा कि जिले में अपराध की प्रकृति क्या है, किस तरह का अपराध अधिक होता है और किस तरह के अपराध में वृद्धि हुई है, जिस आधार पर पुलिस की रणनीति बनाई जा सकती है। एसपी ने जनजाति, अनुसूचित जनजाति, महिला अपराध, बाल अपराध, सांप्रदायिक दंगा आदि से संबंधित आकंड़ों को रिपोर्ट में अलग से रखे जाने का निर्देश दिया है, ताकि समाज के इन कमजोर तबकों की पुलिस व अपराध की दृष्टि से वस्तुस्थिति समझी जा सके।
अब गुरुवार का इंतजार नहीं, जनता से पुलिस मुख्यालय में रोज मिलेंगे
पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने कहा है कि शिकायत करने और फरियाद लगाने के लिए जिले के लोगों को एक सप्ताह बाद आने वाले निश्चित दिन का ही इंतजार नहीं करना होगा। लोग हर रोज मिलकर अपनी समस्याओं को रख सकते हैं और कोशिश होगी कि उनकी समस्याओं का त्वरित निष्पादन हो सके। पिछली परंपरा के मुताबिक अब तक केवल गुरुवार को ही एसपी का जनसंवाद कार्यक्रम होता था। उनकी कोशिश होगी कि पुलिस मुख्यालय में मौजूद रहने पर वे लोगों की शिकायतों से सीधे वाकिफ हो सकेें और त्वरित कार्रवाई हो सके।

न्यायिक पदाधिकारी को विदाई

डेहरी-आन-सोन (सोनमाटी समाचार)। डेहरी अनुमंडल न्यायालय विधिज्ञ संघ की ओर से अनुमंडल न्यायालय के न्यायिक अधिकारी विवेक कुमार सिंह के स्थानांतरण होने पर विदाई समारोह का आयोजन विधिज्ञ संघ सभागार में किया गया। डेहरी अनुमंडल न्यायालय विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष उमाशंकर पांडेय (उर्फ मुटुर पांडेय) ने विदाई समारोह का संचालन किया। समारोह में वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने न्यायालय और बार के बीच संबंधों को रेखांकित किया। अंत में सचिव मिथिलेश कुमार सिन्हा ने धन्यवाद-ज्ञापन किया।

संतपाल स्कूल में नेशनल इंग्लिश स्कॉलर चैंपियनशिप

सासाराम (रोहतास)-सोनमाटी संवाददाता। संतपॉल सीनियर सेकेेंडरी स्कूल में 4 एवं 5 मई को चेन्नई की शैक्षणिक संस्था बुक बकेट द्वारा नेशनल इंग्लिश स्कॉलर चैंपियनशिप की परीक्षा विद्यालय के उमा ऑडिटोरियम में संपन्न हुई, जिसमें वर्ग एक से आठ तक के कुल 135 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। दो घंटे की परीक्षा कागज पर लिखित तौर पर और ऑनलाइन दोनों विधि से ली गई।
नेशनल इंग्लिश स्कॉलर चैंपियनशिप परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र और शीर्ष स्थान प्राप्त करने वालों को स्मृतिचिह्नï दिए जाएंगे। परीक्षा के आधार पर चुने गए 10 विद्यार्थियों के एक साल की स्कूल फीस बुक बकेट संस्था की ओर से दिया जाएगा। नेशनल इंग्लिश स्कॉलर चैंपियनशिप परीक्षा का पर्यवेक्षण संतपाल सीनियर सेकेेंडरी स्कूल के चेयरमैन एसपी वर्मा, प्रबंधक रोहित वर्मा, प्राचार्य अराधान वर्मा, शिक्षक सह मीडिया प्रभारी अर्जुन कुमार व अनिमेष पांडेय और बुक बकेट के निदेशक राज गोपाल व क्षेत्र प्रमुख प्रशांत कुमार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!