सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

कोरोना : मोहिनी इंटरप्राइजेज ने दिया 1.01 लाख का योगदान / दाउदनगर, मानपुर, कुदरा में राहत, जागरुकता कार्य जारी

दय शंकर और मीना शंकर हैं मोहिनी समूह के संचालक और पार्टनर

उदय शंकर

डेहरी-आन-सोन (रोहतास)-कार्यालय प्रतिनिधि। सांस्कृतिक सर्जना की संवाहक संस्था सोन कला केन्द्र के संरक्षक और मोहिनी समूह के प्रबंध निदेशक उदय शंकर ने कोरोना महाआपदा के मद्देनजर सहायतार्थ एक लाख एक हजार पांच रुपये का योगदान प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष (पीएम केयर्स) में किया है। एलएलबी की शिक्षा लेकर मोहिनी इंटरप्राइजेज के जरिये 36 साल पहले रसोई गैस आपूर्ति के कारपोरेट कारोबार में उतरने वाले उदय शंकर शहर की विभिन्न सामाजिक-सांस्कृतिक संस्थाओं से जुड़े हैं। उदय शंकर जहां रोहतास जिला के अग्रणी व्यावसायिक संस्थान मोहिनी इंटरप्राइजेज के संचालक है, वहीं डेहरी-आन-सोन शहर के उपभोक्ता वस्तु उपकरणों के अग्रणी विक्रेता प्रतिष्ठान मोहिनी इलेक्ट्रानिक के भी प्रोपराइटरी प्रबंधक हैं। उदय शंकर मोहिनी इंटरप्राइजेज के संचालन में बतौर पार्टनर उनकी पत्नी मीना शंकर भी योगदान करती हैं। कोरोना संकट के मौजूदा दौर में सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वाह करते हुए उदय शंकर और मीना शंकर स्थानीय स्तर पर जरूरतमंदों की मदद में भी जुटे हुए हैं। सोन कला केन्द्र के संरक्षकों, सलाहकारों, पदाधिकारियों, सदस्यों ने अपनी संस्था के संरक्षक उदय शंकर को इस योगदान के लिए साधुवाद दिया है।
(रिपोर्ट, तस्वीर : निशान्त राज)

तन समर्पित, मन समर्पित और यह जीवन समर्पित…!

सेवासदन समूह की टीम

दाउदनगर (औरंगबाद)-विशेष संवाददाता। कोरोना संकट में लाकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को सेवासदन समूह के लोग लगातार घर-घर जाकर चिह्निïत परिवारों को बतौर राहत सामग्री राशन आदि का पैकेट बांट रहे हैं। इस समूह द्वारा लाकडाउन का अनुशासन दो गज दूरी का पालन किया जा रहा है और पालन करने का संदेश भी दिया जा रहा है। यह समूह उन परिवारों की मदद कर रहा है, जो सरकारी सहायता से वंचित रह गए हैं, दिहाड़ी मजदूर हैं या जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। सेवासदन समूह इस सोच के साथ क्रियाशील है कि देश की मिट्टी से सब कुछ मिला है और इसी मिट्टी में एक दिन मिल जाना है। इस टीम के सदस्यों ने अपने मोबाइल नंबर व्हाट्सएप पर डालकर वैसे लोगों तक पहुंचने की ख्वाहिश जाहिर की है, जिन तक उनकी संभव सेवा नहींपहुंच सकी है। सेवासदन समूह की टैगलाइन है- तन समर्पित, मन समर्पित और यह जीवन समर्पित।
(रिपोर्ट, तस्वीर : उपेन्द्र कश्यप)

अनुराधाकृष्ण कर रहीं सैनिटाइजेशन और डाली भारती मास्क वितरण

अनुराधाकृष्ण रस्तोगी

कुदरा (कैमूर)/मानुपर (गया)-सोनमाटी टीम। कैमूर कोकिला के नाम से चर्चित लोकगायिका और भोजपुरी की वरिष्ठ सिने अभिनेत्री अनुराधाकृष्ण रस्तोगी भी इन दिनों कोरोना महाआपदा के संक्रमण से बचाव के लिए घर-घर संदेश दे रही हैं और अपनी सामाजिक टीम के साथ खुद ही सैनिटाइजेशन, सफाई-कार्य कर रही हैं। इनके इस सामाजिक कार्य में इनके पति भोजपुरी फिल्म अभिनेता सुरेंद्रकृष्ण रस्तोगी भी सहयोग कर रहे हैं। कैमूर जिला बिहार का कोरोना पाजिटिव जिला है, जिस कारण यहां सतर्कता बरती जा रही है।

डाली भारती

उधर, गया से सोनमाटी प्रतिनिधि के अनुसार, मानपुर प्रखंड के शादीपुर पंचायत की तेजतर्रार महिला सरपंच और धर्मवीर फिल्म एंड टीवी प्रोडक्शन की प्रबंध निर्देशक डाली भारती इन दिनों अपनी पंचायत के गांवों में मास्क का वितरण कर रही हैं और सफाई-स्वच्छता की जागरूकता का संदेश दे रही हैं। वह घूम-घूम कर ग्रामीणों को बता रही हैं कि सावधानी और बचाव ही कोरोना वायरस से बचाव का एकमात्र रास्ता है, क्योंकि अभी इसकी दवा ईजाद नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!