सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है   Click to listen highlighted text! सोनमाटी के न्यूज पोर्टल पर आपका स्वागत है

समाजसेवा की विख्यात संस्था रेडक्रास अब दाउदनगर में भी

दाउदनगर (औरंगाबाद)-विशेष प्रतिनिधि। अनुमंडल कार्यलय परिसर में रेडक्रास सोसाइटी की दाउदनगर उपशाखा कार्यालय का उद्घाटन करते हुए कहा कि जिलाधिकारी राजीवरंजन महिवाला ने कहा कि रेडक्रास पूरी दुनिया में समाजसेवा के क्षेत्र का आज सबसे बड़ा संगठन है, जिसाका उद्देश्य गरीबों-पीडि़तों की सेवा है। उन्होंने यह आश्वासन व्यक्त किया कि इस संस्था की ओर से जिलास्तर पर जो सुविधा उपलब्ध कराई जाती है, वह सुविधा इस उपशाखा कार्यालय की ओर से भी मुहैया कराई जाएगी।
औरंगाबाद जिला रेडक्रास के चेयरमैन सतीश कुमार सिंह ने बताया कि दाउदनगर उपशाखा का गठन वर्ष 2014 में हुआ था, जो पूरी तरह सक्रिय नहींहो सका था। अब इस शाखा को पूरी तत्परता-गंभीरता से सक्रिय बनाया जा रहा है, ताकि इस संस्था की ओर से उपलब्ध होनी वाली आपात सुविधा दाउदनगर अनुमंडल क्षेत्र के ग्रामीण स्तर तक लोगों को मुहैया हो सके। इसका जिलास्तरीय कार्यालय सदर अस्पताल औरंगाबाद में है।
ग्रामीण स्तर तक पहुंचेगी सेवा, अगली योजना ब्लडबैंक की
आरंभ में आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए रेडक्रास सोसाइटी की दाउदनगर उपशाखा के सचिव डा. प्रकाश चंद्रा ने कहा कि रेडक्रास की इस उपशाखा द्वारा जरूरतमंदों की सेवा करने का प्रयास किया जाता रहा है। अब कार्यालय खुल जाने से इसकी सक्रियता बढ़ जाएगी। उन्होंने बताया कि इस उपशाखा का अगली योजना स्थानीय स्तर पर ब्लडबैंक स्थापित करने की है, आपातस्थिति में और गंभीर मरीजो की चिकित्सा के खून हर वक्त मौजूद रह सके। उन्होंंने अनुमंडल कार्यालय परिसर में कार्यालय के लिए जगह (कक्ष) उपलब्ध कराने के लिए दाउदनगर के अनुमंडलाधिकारी के प्रति आभार प्रकट किया। अंत में धन्यवाद-ज्ञापन करते हुए दाउदनगर के अनुमंडलाधिकारी मोहम्मद अनीस अख्तर ने कहा कि रेडक्रास सोसाइटी की स्थापना सबसे नेक समाजसेवा के कार्यों में से एक है।
इस मौके पर रेडक्रास की औरंगाबाद जिला शाखा के उपाध्यक्ष मरगूब आलम, सचिव दीपक कुमार, सदस्य रविंद्र कुमार सिंह, अजीत कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह और दाउदनगर उपशाखा के सदस्य बसंत कुमार (वार्ड पार्षद), मनोज कुमार, ब्रजेश पाठक, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष यमुना प्रसाद स्वर्णकार, पूर्व वार्ड पार्षद रविंद्र प्रसाद गुप्ता और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

यूवी मार्ट का शुभारंभ, मिलेगी रोजमर्रा उपयोग की सामग्री एक ही छत के नीचे

दाउदनगर (औरंगाबाद)-विशेष प्रतिनिधि। स्थानीय गया रोड में व्यवसायिक प्रतिष्ठान यूबी मार्ट का शुभारंभ जिला पदाधिकारी राहुलरंजन महिवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि विकसित हो रहे शहर दाउदनगर की जनता के लिए उसकी दैनिक आवश्यक उपभोक्ता वस्तु की जरूरत की पूर्ति यह वाणिज्यिक उपक्रम प्रतिस्पर्धी तरीके से कर सकेगा।
भगवानप्रसाद शिवनाथप्रसाद बीएड कालेज के सचिव डा. प्रकाश चंद्रा ने कहा कि किसी शहर के आधुनिक होने या आधुनिकता के रफ्तार के कदम मिलाकर चलने की पहचान इससे होती है कि सड़क, चिकित्सा, शिक्षा, शॉपिंग कंपलेक्स जैसी सुविधा की उपलब्धता कैसी है? दाउदनगर के लोगों को गुणवत्तापूर्ण वस्तु के लिए औरंगाबाद या डेहरी-आन-सोन या फिर राजधानी पटना जाना पड़ता है। शहर में यूवी मार्ट की उपस्थिति यहां की जनता को एक ही छत के नीचे दैनिक जीवन की आवश्यकता की लगभग सभी वस्तु के वाजिब कीमत पर उपलबध होने की गारंटी होगी।

आरंभ में आगत अतिथियों का स्वागत यूवी मार्ट के संचालक प्रवीण कुमार और प्रभात कुमार ने किया। यूवी मार्ट के उद्घाटन के अवसर पर औरंगाबाद के एसपी (अभियान) राजेशकुमार सिंह, दाउदनगर के एसडीओ अनीश अख्तर, एसडीपीओ राजकुमार तिवारी, बीडीओ जफर इमाम, सीओ स्नेहलता कुमारी, अरवल विधायक रविंद्र सिंह, भाजपा के जिला प्रवक्ता अश्विनी कुमार तिवारी, पूर्व विधायक भीम सिंह, नगर परिषद के मुख्य पार्षद उदय गुप्ता, ओबरा के मुखिया पूनम देवी, शौंडिक संघ के अध्यक्ष मुंद्रिका प्रसाद, रेडक्रास औरंगाबाद के चेयरमैन सतीश कुमार सिंह, सचिव दीपक कुमार, राजद व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार, आर्यन महाजन नाट्य क्लब के अध्यक्ष राहुल राज, राजद नेत्री सविता देवी, भाजपा नेता मितेंद्र सिंह, जदयू नेता प्रकाश पासवान, नगर परिषद के पूर्व उप मुख्य पार्षद कौशलेंद्र कुमार सिंह, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय सिंह सोम, पूर्व मुखिया राधेश्याम सिंह, विवेकानंद मिशन स्कूल के प्रबंधक सुनील कुमार सिंह आदि ने उपस्थित होकर अपनी शुभकामनाएं दीं।

(रिपोर्ट व तस्वीर : निशांत राज, साथ में ओम प्रकाश)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Click to listen highlighted text!